30 साल बाद स्वराशि में लौट रहे शनि, इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान
30 साल बाद स्वराशि में लौट रहे शनि, इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान
Share:

शनिदेव के बारे में आप सभी जानते ही होंगे। वह अगर किसी इंसान पर मेहरबान हो जाएं तो उसका जीवन सुखों से भर देते हैं, लेकिन शनि की टेढ़ी नजर धनवान को चुटकी में गरीब बना सकती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि के राशि परिवर्तन का इंसान के जीवन से गहरा संबंध होता है। जी दरअसल सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से राशि बदलने वाला ग्रह है। यह करीब ढाई वर्ष में एक बार राशि बदलता है। आप सभी को बता दें कि शनि इस वक्त मकर राशि में हैं और 2022 में यह अपनी स्वराशि कुंभ में गोचर करेंगे। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं शनि गोचर के बाद किन राशियों पर शनि की ढैय्या और साढ़े साती का असर रहेगा।

इन राशियों के लिए बेहद शुभ साल 2022, रहेगी गुरु कृपा

कब है शनि का राशि परिवर्तन?- सूर्य पुत्र शनि 29 अप्रैल 2022 को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। आपको बता दें कि शनि ढाई साल में एक बार राशि बदलते हैं और इस हिसाब से शनि 30 साल बाद स्वराशि कुंभ में लौट रहे हैं। शनि इस राशि के स्वामी भी हैं और शनि का राशिचक्र 30 महीने यानी ढाई साल में पूरा होता है।

शनि की साढ़े साती- अगर हम ज्योतिषियों की माने तो साल 2022 में शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि के जातक शनि की साढ़े साती से मुक्त हो जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ मीन राशि में इसके पहले चरण की शुरुआत हो जाएगी। इसी के साथ कुंभ राशि वालों के लिए साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा। वहीं मकर राशि में इसका आखिरी चरण प्रारंभ होगा। इस तरह से कुछ राशियों को परेशानी होगी तो कुछ को बड़े लाभ।

शनि की ढैय्या- शनि की ढैय्या के बारे में बात करें तो साल 2022 में गोचर के बाद कर्क और वृश्चिक राशि के जातक ढैय्या के दायरे में आ जाएंगे। इस वजह से ज्योतिषी इन दोनों राशियों के जातकों को संभलकर रहने की सलाह दे रहे हैं। इसी के साथ मिथुन और तुला राशि के जातकों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी।

दिसंबर 2021 के आखिरी दिन इन राशिवालों के खुलेंगे भाग्य, मिलेगा पैसा ही पैसा

ग्रह चाल: इन 4 राशियों पर बहुत बुरा पड़ेगा असर, हो सकता है एक्सीडेंट

इन 4 राशिवालों को मिलेगी तरक्की ही तरक्की, बदलने वाली है ग्रहचाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -