मैच और विवादों से हमेशा ही घिरे रहें है शेन वाटसन
मैच और विवादों से हमेशा ही घिरे रहें है शेन वाटसन
Share:

शेन वाटसन (Shane Watson) एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उनका जन्म 17 जून, 1981 को हुआ था। वह एक अभिनय क्रिकेटर और अच्छे बैटिंग और गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपनी क्रिकेट करियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और टेस्ट मैच के साथ-साथ वनडे और टी20 खेलों में भी अद्यतन किया है। शेन वाटसन को उनकी शक्तिशाली बैटिंग, सटीक गेंदबाजी, और फील्डिंग कौशल के लिए पहचाना जाता है। उन्होंने अपनी करियर में बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय और टी20 लीगों में सफलता प्राप्त की है। वे अपनी पाठशाला बातचीत और मार्केटिंग क्षेत्र में भी सक्रिय हैं। शेन वाटसन की क्रिकेट करियर ने उन्हें देशीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत मान्यता प्राप्त कराई है। उन्होंने अपने खेली गई प्रमुख सीरीज़ में बड़ा योगदान दिया है और ऑस्ट्रेलिया टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में मशहूर हुए हैं।

शेन वाटसन (Shane Watson) एक उपेक्षित और अद्यतित क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने अपनी करियर में बहुत सारे महत्वपूर्ण मैच खेले हैं। उन्होंने अपने खुद के शानदार प्रदर्शन के माध्यम से दर्शकों को प्रभावित किया है। यहां कुछ महत्वपूर्ण मैचों की बात की जाएगी जिनमें उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है:

2009 ईपीएल (IPL) फाइनल: शेन वाटसन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2009 ईपीएल के फाइनल में एक अद्वितीय प्रदर्शन किया। उन्होंने 28 गेंदों पर 71 रन बनाए और अपनी टीम को विजयी बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्हें इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

2012 टी20 विश्व कप फाइनल: ऑस्ट्रेलिया और स्रीलंका के बीच 2012 टी20 विश्व कप के फाइनल में, वाटसन ने एक महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने ३२ गेंदों पर २४ रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया की जीत में मदद की।

2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में, वाटसन ने बैटिंग में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 56 गेंदों पर 00 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को विजयी बनाने में मदद की।

शेन वाटसन (Shane Watson) के करियर में कुछ विवादों और विवादित मामले भी शामिल हुए हैं। यहां कुछ प्रमुख विवादों के बारे में जानकारी दी जाएगी:

नशे का मामला: वाटसन ने अपने करियर के दौरान नशीले पदार्थों के संबंध में कुछ विवादों का सामना किया है। वहीं, 2007 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्य के रूप में द्रविड़ चंपाकरन द्वारा नशे का आरोप लगाया था, जो बाद में बेबसी सीरीज़ के दौरान छोड़ दिया गया।

वानखेड़ घोटाला: 2013 आईपीएल के दौरान, शेन वाटसन और राजस्थान रॉयल्स के कुछ खिलाड़ियों के बीच वानखेड़ में गेंदबाजी के बारे में विवाद उठा। उन्होंने अपने खिलाड़ी उसे शोध के लिए कहा, लेकिन क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने उन्हें धोखाधड़ी के आरोप में दो-मैच की निलंबन प्राप्त की।

पाकिस्तान के खिलाफ विवाद: 2010 में, शेन वाटसन ने एक वनडे सीरीज़ के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ अपनी गेंदबाजी के बाद जमकर रोने का दृश्य प्रदर्शित किया। यह विवादस्पद हालात उनके संघर्षपूर्ण मनोभाव और दबी हुई भावनाओं का परिणाम था।

रोहित का पत्ता काटकर फिर कप्तान बनेंगे विराट कोहली ? एशिया कप के लिए ऐसी हो सकती है टीम

श्रीकांत के आगे नहीं टिके लक्ष्य PV सिंधु को भी मिली हार

WTC Final में मिली शर्मनाक हार, अब BCCI ने चयन समिति में किए बड़े बदलाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -