शेन वॉर्न 12 महीने तक नहीं चला पाएंगे गाड़ी, जानें कारण

नई दिल्लीः दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों में गिने जाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के महान गेंदबाज शेन वॉर्न पर एक साल का प्रतिबंध लगा है। यह प्रतिबंध उनके गाड़ी चलाने पर लगा है। तेज स्पीड से गाड़ी चलाने के कारण उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है। वॉर्न ने दो साल में छठी बार ट्र‍ैफिक नियम तोड़ा था। उन्होंने मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने पिछले साल लंदन में एक किराए पर ली गई जगुआर को तय की गई स्‍पीड से ज्‍यादा पर चलाया था।

नियमों के मुताबिक गाड़ी की स्‍पीड 64 किलोमीटर प्रतिघंटे होनी चाहिए थी लेकिन वे इससे ज्‍यादा रफ्तार पर गाड़ी चला रहे थे। ऑस्‍ट्रेलिया का यह महान गेंदबाज सजा सुनाए जाने के दौरान अदालत में मौजूद नहीं थे. जिस समय उन्‍होंने स्‍पीड लिमिट तोड़ी उस समय उनके नाम 15 पेनल्‍टी पॉइंट थे और उन पर 5 बार जुर्माना लगाया जा चुका था।

एक साल के प्रतिबंध के साथ ही वॉर्न को 3000 डॉलर यानी करीब 25 हजार रुपये जुर्माने के रूप में जमा कराने को भी कहा गया। उप जिला जज एड्रियन टर्नर ने कहा, इसका उद्देश्‍य सजा देना और जनता की सुरक्षा करना है. पहले से ही 15 पॉइंट और आज मैं 3 अंक जोड़ दे रहा हूं. अप्रैल 2016 से पिछले साल अगस्‍त तक वॉर्न ने 6 बार स्‍पीड का नियम तोड़ा. ऐसे में 12 महीने का प्रतिबंध जरूरी है। वैसे बता देें कि वॉर्न और विवादों का चोली दामन के जैसा साथ रहा है। 

पाक कप्तान ने क्रिकेट फैंस से की यह अपील

केपीएल टीम का मालिक सट्टेबाजी के आरोप में अरेस्ट

Ind vs Sa : भारत को बड़ा झटका, बुमराह टेस्ट सीरीज से बाहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -