Ind vs Sa : भारत को बड़ा झटका, बुमराह टेस्ट सीरीज से बाहर

नई दिल्लीः भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीठ के निचले हिस्से में एक मामूली स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है, जिसके कारण वे पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए हैं। बीसीसीआइ ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

जसप्रीत बुमराह की जगह इस घरेलू टेस्ट सीरीज में उमेश यादव तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे। टीम इंडिया के लिए महज 12 टेस्ट मैच खेलकर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप थ्री में शामिल होने वाले जसप्रीत बुमराह के ना होने से भारतीय टेस्ट टीम का गेंदबाजी विभाग कमजोर हो गया है। जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार पारियों में 13 विकेट चटकाए थे।

इन चार में से दो पारियों में जसप्रीत बुमराह ने फाइव विकेट हॉल भी हासिल किया था। ज्ञात हो कि जनवरी 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह ने अभी तक भारत की सरजमीं पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। ये इंतजार अब और बढ़ गया है, क्योंकि साउथ अफ्रीका के बाद नवंबर में टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ होनी है। अगर वे ठीक हो जाते हैं तो फिर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी सरजमीं पर उतर सकते हैं।

बीसीसीआई चुनाव 22 की जगह 23 अक्टूबर को होंगे, ये हैं कारण

विराट को इस दिग्गज खिलाड़ी की कमी खलती है मैदान पर, रोहित शर्मा से मांगी मदद

भारतीय टीम का यह बल्लेबाज अब खेलेगा इस देश के तरफ से, जाने कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -