शर्मनाक! चिता पर मां के शव को छोड़ संपत्ति के लिए भिड़ी बेटियां, श्मशान घाट पर मचा बवाल
शर्मनाक! चिता पर मां के शव को छोड़ संपत्ति के लिए भिड़ी बेटियां, श्मशान घाट पर मचा बवाल
Share:

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में मां की मौत के पश्चात् बेटियों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया. श्मशान घाट पर मां का शव रखा रहा और बेटियां झगड़ती रहीं. जब तक मामले का निपटारा नहीं हो गया तब तक शव को मुखाग्नि नहीं दी जा सकी. इन सबमें लगभग 8 से 9 घंटे बर्बाद हो गए. इस घटनाक्रम को लेकर लोग मृतका की बेटियों को खरी-खोटी सुना रहे हैं. 

दरअसल, इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला ये मामला मथुरा के मसानी स्थित श्मशान घाट से सामने आया है. जहां 85 वर्षीय महिला पुष्पा की मौत के पश्चात् उसकी तीनों बेटियों के बीच जमीनी हक को लेकर लड़ाई आरम्भ हो गई तथा कई घंटे तक महिला का अंतिम संस्कार नहीं हो सका. श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की विधि सम्पन्न कराने आए पंडित भी घाट से लौट गए. कई घंटे तक श्मशान घाट पर बेटियों का ड्रामा चलता रहा. इसके चलते अंतिम यात्रा में गए लोग एवं मृतका के घरवाले परेशान हो गए. बाद में जब स्टाम्प लाकर जमीन का लिखित बंटवारा कराया गया तब अंतिम संस्कार पूरा हो सका.  

ध्यान हो कि मृतका पुष्पा का कोई पुत्र नहीं है. उनकी केवल 3 बेटियां हैं. जिनके नाम- मिथिलेश, सुनीता एवं शशि है. पिछले कुछ दिनों से पुष्पा बड़ी बेटी मिथिलेश के घर (थाना यमुनापार के गांव लोहवन) में रह रही थी. आरोप है कि मिथिलेश ने अपनी मां को बातों में लेकर लगभग डेढ़ बीघा खेत बेच दिया था. इस बीच पिछले दिन प्रातः पुष्पा की मौत हो गई. ऐसे में मिथिलेश के परिजन पुष्पा का शव लेकर मसानी स्थित मोक्ष धाम अंतिम संस्कार के लिए पहुंच गए. जैसे ही इसकी जानकारी पुष्पा की अन्य दो बेटियों सुनीता और शशि को लगी तो वह भी शमशान घाट पहुंच गईं. उन्होंने बड़ी बहन पर आरोप लगाते हुए मां का अंतिम संस्कार रोक दिया. दोनों बहनें मिथलेश से मां की संपत्ति का बंटवारा करने के लिए लड़ने झगड़ने लगीं. 

सुनीता एवं शशि मांग करने लगीं कि मां की जो बची हुई संपत्ति है उसको हमारे नाम किया जाए तभी हम अंतिम संस्कार होने देंगे. मगर मिथिलेश इसके लिए राजी नहीं हुई. बहनों के बीच यह झगड़ा बहुत देर तक चलता रहा. जिसपर श्मशान घाट पर काम करने वाले लोगों ने पुलिस को खबर दी. तत्पश्चात, थाना कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची मगर वह भी बहुत देर तक तीनों बहनों को समझाने में नाकाम रही. अंत में शाम लगभग 6:00 बजे तीनों बहनों के बीच एक लिखित समझौता हुआ, जिसमें लिखा गया कि मृतका की बची हुई संपत्ति को शशि एवं सुनीता के नाम किया जाएगा. तब जाकर अंतिम संस्कार हुआ. इस पूरे घटनाक्रम में लगभग 8 से 9 घंटे लगे एवं शव श्मशान घाट पर रखा रहा.  

इंदौर के MY अस्पताल में डॉक्टरों की 'गुंडागर्दी', मरीज के साथ आए 12 वर्षीय बच्चे की बेरहमी से पिटाई, वीडियो बना रहे शख्स को भी किया घायल

भारत में इन जगहों पर जाना खतरे से खाली नहीं, इन लोगों को नहीं बनाना चाहिए प्लान!

टाइगर जिन्दा है..! जयराम रमेश को 2024 में कांग्रेस की जीत का भरोसा, बोले- इतिहास खुद को दोहराएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -