बकरीद पर 1 करोड़ 12 लाख 786 रुपये में  'शेरू' को बेचने वाला था शकील, पहले ही हो गई मौत
बकरीद पर 1 करोड़ 12 लाख 786 रुपये में 'शेरू' को बेचने वाला था शकील, पहले ही हो गई मौत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अंबरनाथ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां बकरीद से पहले सवा करोड़ रुपये के 'शेरू' नाम के बकरे की मौत हो गई। इस बकरे को कुर्बानी के लिए बेचा जाना था। जन्म से ही बकरे के शरीर पर उर्दू में 'अल्लाह' और 'मोहम्मद' लिखा था। बकरे के मालिक शकील ने इसका भाव 1 करोड़ 12 लाख 786 रुपये रखा था। किन्तु दुर्भाग्यपूर्ण बकरीद से पहले 100 किलो के शेरू की बीमारी के चलते मौत हो गई। तत्पश्चात, पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया। शकील एवं उसके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। 

सिद्धार्थ नगर में रहने वाले शकील अंबरनाथ रेलवे स्टेशन के सामने सड़क पर कपड़ा बेचकर अपना परिवार पालता है। शकील को बकरा एवं बकरियां पालने का शौक है तथा उसकी एक पाली हुई बकरी का जो बच्चा पैदा हुआ था। उस बकरे नाम शकील ने 'शेरू' रखा था।
छोटी आयु से ही इस बकरे को उन्होंने प्यार एवं दुलार से पाला था। जन्म से ही बकरे की गर्दन पर उर्दू में 'अल्लाह' एवं 'मोहम्मद' शब्द लिखे हुए थे। इस बकरे के केवल दो दांत थे तथा इसका वजन 100 किलो था। शकील ने इस बकरे को सवा करोड़ में बेचकर गांव में एक स्कूल बनाने का सपना देखा था।

शकील ने इस बकरे को आने वाली (बकरीद) 29 जून को 1 करोड़ 12 लाख 786 रुपये में बेचने का निर्णय लिया था। शेरू के मालिक शकील उसे रोज प्रातः-शाम सेब, अंगूर, बजरी, मक्का, चना, काजू बादाम जैसे खाना खिलाते थे। किन्तु बीते कुछ दिनों से शेरू बीमारी से जूझ रहा था। शकील को आशा थी कि वह ठीक हो जाएगा। उसे हर दिन 2,000 रुपये की दवा देते थे किन्तु अचानक बीमारी की वजह से उसकी मौत होने शकील का सपना टूट गया। इस बकरे के भाव को लेकर पूरे राज्य में चर्चा थी। बकरे शेरू की मौत के पश्चात् शकील के घर में मातम पसर गया।

चूहों ने कुतरा बुजुर्ग का शव, हालत देख परिजनों ने मचाया बवाल

योग दिवस पर पीएम मोदी के कार्यक्रम में बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, UN हेडक्वार्टर में पहुंचे थे कई देशों के प्रतिनिधि

अमरनाथ यात्रा को लेकर फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती ने लोगों से की यह अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -