पाकिस्तान में चुनाव लड़ रही महिला का शाहरुख़ खान से नाता
पाकिस्तान में चुनाव लड़ रही महिला का शाहरुख़ खान से नाता
Share:

25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावो में शाहरुख खान की एक रिश्तेदार भी चुनाव लड़ रही है. नूरजहां खैबर-पख्तूनख्वा विधानसभा सीट जो पेशावर के अंतर्गत आती है निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही है. सूत्रों की माने तो शाहरुख़ और नूरजहाँ के ताल्लुकात बेहद करीबी है और वे शाहरुख़ से कई बार मिल भी चुकी है.

पेशावर के शाह वाली कटाल इलाके में रहने वाकई नूरजहाँ कहती है कि वे महिला सशक्‍तीकरण के लिए काम करना चाहती है. उनका ध्‍यान विधानसभा की समस्‍याओं पर है. उन्होंने कहा कि अवामी नेशनल पार्टी ने नूरजहां को महिलाओं के लिए आरक्षित सीट से चुनाव लड़ाने का विचार किया था लेकिन अंतिम सूची में उनका नाम नहीं आया. इसके बाद उन्‍होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था.

नूरजहां के भाई ने बताया कि उनका परिवार राजनीति से जुड़ा रहा है. उनकी बहन पार्षद रह चुकी हैं. उन्‍होंने बताया कि उनका परिवार खान अब्‍दुल गफ्फार खान के खुदाई खिदमतगार मूवमेंट में शामिल रहे थे. गौरतलब है कि जहा कुछ दशक पहले पाक में महिलाओं को सियासी बातें करने तक की इजाजत नही थी और यदा कदा ही कही कोई महिला इस तरह से सियासत में आती थी अब कई महिला नेत्रियां उभर कर आ रहा है. 

राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे के दौरान भी सेना पर हमलें

पाकिस्तान :नदीम नुसरत ने कहा, देश की सेना राष्‍ट्रीय सुरक्षा संस्‍थान है

माछिल में सेना ने किया तीन आतंकियों का खात्मा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -