शाहनवाज हुसैन ने की रेल मंत्री से मुलाकात, रखी ये बड़ी मांग
शाहनवाज हुसैन ने की रेल मंत्री से मुलाकात, रखी ये बड़ी मांग
Share:

पटना: बृहस्पतिवार को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) से मुलाकात की तथा बिहार को कम से कम 5 शक्ति कार्गो टर्मिनल देने की मांग की. उद्योग मंत्री हुसैन ने मांगों का एक चिठ्ठी भी रेलमंत्री को दी. हुसैन ने बिहार में पांच स्थानों पर शक्ति कार्गो टर्मिनल बनाने की मांग की है, जिसमें पश्चिम चम्पारण में सुगौली, पटना के नजदीक फतुआ, गया तथा भागलपुर सम्मिलित हैं. हुसैन ने कटिहार के बथनाहा में कार्गो शक्ति टर्मिनल स्वीकृत करने के लिए भी रेल मंत्री का आभार जताया.

वही उद्योग मंत्री हुसैन ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात में बताया कि बिहार में रफ्तार से उद्योग लग रहे हैं तथा रोजगार का सृजन हो रहा है. बीते कुछ माहों में बड़े आँकड़े में निवेशकों ने बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए रुचि दिखाई है तथा बड़े स्तर पर पूंजी निवेश भी आरम्भ हो गया है. उन्होंने कहा कि शानदार 'लॉजिस्टिक्स' सुविधाएं औद्योगिकीकरण के मार्ग में रफ़्तार से आगे बढ़ रहे बिहार की आज सबसे बड़ी आवश्यकता है.

साथ ही हुसैन ने बताया कि मांगों पर गंभीरता से विचार करने का विश्वास रेल मंत्री ने दिया है. उन्होंने बताया कि रेलमंत्री ने बिहार के औद्योगिक विकास में केंद्र सरकार की ओर से पूरी सहायता दिए जाने का विश्वास दिया है. उद्योग मंत्री ने मुजफ्फरपुर के महवाल रेलवे स्टेशन के भी विस्तारीकरण के लिए रेल मंत्री से अपील की है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में बन रहे मेगा फूड पार्क में बेहद बड़ी कंपनियां आ रही हैं तथा इसलिए काफी शीघ्र महवाल रेलवे स्टेशन को विस्तार देने तथा सुविधाएं बढ़ाने की आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी का संकल्प देश की अर्थव्यवस्था को अत्यंत सु²ढ़ बनाना है, इसलिए देश के सभी आर्थिक इलाकों को रेल, सड़क, हवाई, जल मार्गों से जबरदस्त तरीके से जोड़ने का प्रधानमंत्री गति शक्ति मास्टर प्लान बनाया गया है.

मणिपुर चुनाव: क्या पूर्वोत्तर से ख़त्म हो रही कांग्रेस ? 5 सालों में 13 विधायकों ने थमा भाजपा का 'कमल'

दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटी AAP, भाजपा को हराने के लिए बनाया ये प्लान

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ मंत्रियों ने दिया धरना, कांग्रेस बोली- 'देश के इतिहास का काला अध्याय'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -