छावनी में बदला शाहीन का माहौल, लागू हुई धारा 144
छावनी में बदला शाहीन का माहौल, लागू हुई धारा 144
Share:

नई दिल्ली: बीते दिनों दिल्ली में हुए हिंसा के मामले ने लोगों के दिल और दिमाग में दहशत का माहौल बना दिया है. वहीं  शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के बीच हिंदू सेना की ओर से बीते रविवार यानी 1 मार्च 2020 को प्रस्तावित प्रदर्शन रद्द कर दिया गया. इसके बावजूद पुलिस ने एहतियात के तौर पर वहां न केवल सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए, बल्कि पूरे उत्तर-पूर्वी जिले में धारा 144 लागू की जा चुकी है.  पुलिस को आशंका थी कि भीड़ जुटने से हालात बिगड़ सकते हैं. इसे देखते हुए स्थानीय पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात कर दिया गया. सूत्रों का कहना है कि दक्षिणी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव और दक्षिण-पूर्वी  जिले के डीसीपी आरपी मीणा भी हालत पर नजर बनाए रखने के लिए मौजूद रहे.

मिली जानकारी एक अनुसार इस बात का पता चला है कि संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि हिंदू सेना ने शाहीन बाग में सड़क खाली कराने को लेकर प्रदर्शन का आह्वान किया था. हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता ने ट्वीट किया था, कि पुलिस शाहीनबाग में नागरिकता कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाने में विफल रही है. जंहा ऐसे में सुबह दस बजे एकजुट हो कर बंद की गई सड़क को खोलेंगे. वहीं यह जानकारी मिलने पर डीसीपी आरपी मीणा ने हिंदू सेना के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की और उन्हें समझाया. बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रामवीर सिंह बिधुड़ी को भी वार्ता में शामिल किया गया. इन सबके समझाने पर लोग प्रदर्शन से पीछे हट गए. 

लेकिन इस मामले में DCP मीणा ने बताया हिंदू सेना द्वारा प्रदर्शन को वापस लेने के बाद भी सुरक्षा के मद्देनजर पूरी सावधानी बरती गई. महिला पुलिस कर्मियों की दो टुकड़ियों सहित 12 टुकड़ियों को यहां तैनात किया गया है. इसके अलावा स्थानीय और रिजर्व पुलिस बल को भी लगाया है. गौरतलब है कि शाहीनबाग इलाके में सरिता विहार से नोएडा की ओर आने जाने वाली सड़क 15 दिसम्बर से पूरी तरह से बंद है.

झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, 150 मवेशियों के साथ 9 तस्कर गिरफ्तार

होली के बाद होगा यूपी की बीजेपी टीम का एलान

अफीम तस्कर ने लगाई फांसी, पुलिस स्टेशन में दी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -