होली के बाद होगा यूपी की बीजेपी टीम का एलान
होली के बाद होगा यूपी की बीजेपी टीम का एलान
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तर प्रदेश टीम होली के त्योहार के बाद एलान किया जा चुका है. जंहा यूपी बीजेपी की टीम के संभावित पदाधिकारियों की सूची दिल्ली कार्यालय भेज दी गई है. राष्ट्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलने के बाद ही टीम की औपचारिक एलान किया जाने वाला है. 

जंहा अभी तक यह पता चला है कि उत्तर प्रदेश टीम के आकार में कोई बदलाव प्रस्तावित नहीं किया गया है. आधा दर्जन से अधिक पदाधिकारियों में फेरबदल संभव है. इनमें से कुछ की तरक्की होगी अथवा छुुट्टी हो जाएगी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय टीम में तीन उपाध्यक्ष व दो महमंत्रियों को प्रोन्नत कर भेजने की चर्चा जोरों पर है तो 3 प्रदेश मंत्री भी महामंत्री या उपाध्यक्ष बन जाएंगे. निगमों एवं विभिन्न विभागों में अध्यक्ष बने पदाधिकारियों की छुट्टी लगभग तय है. वहीं दो क्षेत्रीय अध्यक्ष को भी प्रदेश टीम में जगह मिल सकती है.

क्षेत्रीय व जातीय संतुलन भी साधेंगे: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की टीम की पहली परीक्षा इसी वर्ष होने वाले विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक क्षेत्र की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव में होगी. विधान परिषद में बहुमत पाने के लिए शिक्षक व स्नातक क्षेत्र की सीटों पर होने वाला यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. इस वर्ष त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भी होंगे. पंचायत चुनाव प्रदेश भाजपा के लिए अग्निपरीक्षा जैसे हैं. ऐसे में वोटों का समीकरण साधने के अलावा क्षेत्रीय संतुलन भी प्रदेश टीम में बनाने की कोशिश होगी.

नॉर्थ कोरिया में जब मिला कोरोना का पहला मरीज, किम ने दिया ये आदेश

इमरान सरकार से नाखुश हैं पाकिस्तानी अवाम, अंतरराष्ट्रीय सर्वे में आया सामने

योगी सरकार ने चलाया स्वच्छता अभियान, छापेमारी ने मचाया हड़कम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -