कोरोना से जुड़ी अफवाहों से निपटने के लिए महिला पुलिस अफसर ने शुरू की यह पहल
कोरोना से जुड़ी अफवाहों से निपटने के लिए महिला पुलिस अफसर ने शुरू की यह पहल
Share:

देशभर में कोरोना का खौफ तेजी से फैलता जा रहा हैं. मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. इससे बचने के लिए हर संभव कोशिशे की जा रही हैं. वहीं, कोरोना संक्रमण को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रही अफवाहों से निपटने एक महिला पुलिस अफसर ने अपनी पुलिस चौकी के 32 गांवों को सोशल मीडिया से जोड़कर इससे बचने का एक नायाब तरीका निकाला हैं. लगभग 10 पुलिसकर्मियों वाली बुढ़ार की केशवाही पुलिस चौकी की अकेली महिला कर्मचारी व प्रभारी वैष्णवी पांडेय ने WhatsApp पर एक ग्रुप बनाकर इससे सभी गांवों के सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समेत ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को जोड़ रखा है.

बता दें की शहडोल-अनूपपुर जिले की सीमा को तय करने वाले केशवाही पुलिस चौकी के भरोसे ग्रामीण क्षेत्र की सुरक्षा का बड़ा जिम्मा है. लॉकडाउन के दौरान इस मार्ग से बड़ी संख्या में मजदूरों का निकलना होता रहा. लेकिन अब क्षेत्र की सीमा को सील कर आवागमन करने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है.

इसके बारें में वैष्णवी ने बताया कि इस ग्रुप को बनाने से पहले सभी लोगों से पहले संपर्क किया फिर उन्हें जोड़ा. सबको हिदायत भी दी कि ग्रुप में सिर्फ कोरोना से संबंधित जानकारी ही पोस्ट करना. मसलन, किसी ग्रामीण या मजदूर का अन्य जिला या राज्य से आना, संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना, भ्रामक जानकारी या अफवाह. इस तरह की जानकारी को गांव के नाम समेत अन्य जानकारियों के साथ तत्काल पोस्ट करने का निर्देश दिया हैं. वैष्णवी ने आगे बताया कि ग्रुप बनने से गांवों में होने वाली तमाम गतिविधियों की जानकारी मिलने से पुलिस अब वहां तत्काल पहुंच जाती है. वैष्णवी ने बताया कि लोगों की मदद से कोरोना संक्रमण से जंग जारी है.

हिमाचल में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 1 माह में 7 हजार करोड़ का नुकसान

श्रेयस ने शेयर किया दोस्तों के साथ वीडियो, नकली बिग बी को भी किया शामिल

मध्यप्रदेश कैबिनेट का गठन, शिवराज के 3, तो सिंधिया खेमे के 2 नेताओं को मिला मंत्री पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -