तुर्की जाने की जिद पर अड़े शाहबाज़ शरीफ, इंकार के बाद भी नहीं मान रहे पाकिस्तानी पीएम
तुर्की जाने की जिद पर अड़े शाहबाज़ शरीफ, इंकार के बाद भी नहीं मान रहे पाकिस्तानी पीएम
Share:

इस्लामाबाद: तुर्की के साफ़ इंकार के बाद भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री वहां जाने की जिद पकड़े हुए हैं। खबर है कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ इसी महीने भूकंप प्रभावित तुर्की का दौरा करने वाले हैं। बता दें कि इससे पहले शरीफ 8 फरवरी को तुर्की जाने वाले थे, मगर खबरें आई थीं कि भूकंप से बचाव और राहत कार्य में व्यस्त तुर्की ने इस दौरे के लिए इंकार कर दिया था। 

बता दें कि, तुर्की में भूकंप से जान गंवाने वालों की संख्या 41 हजार के पार पहुंच चुकी है। इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से आज गुरुवार (16 फ़रवरी) को पीएम शाहबाज़ शरीफ के आगामी दौरे की जानकारी दी गई है। विज्ञप्ति के मुताबिक, शाहबाज़ 16-17 फरवरी को तुर्की में रहेंगे। इस दौरान वह तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन से भी मिलेंगे। खास बात है कि पाकिस्तान की ओर से यह खबर ऐसे वक़्त में आई है, जब पीएम शरीफ के तुर्की दौरे को स्थगित कर दिया गया था।

खबर यह भी है कि खुद आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने भी तुर्की की मदद करने की बात कही है। वहीं, संयुक्त राष्ट्र (UN) की ओर से भी देशों से मदद की अपील की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि, 'अब मैं पूरे विश्व से आपकी मदद करने का अनुरोध कर रहा हूं, जैसे आपने वर्षों से जरूरतमंद लोगों की सहायता की है। गुटेरेस ने कहा तुर्की की जरूरतें बहुत ज्यादा हैं, मगर कृपया जान लें कि हम आपकी मदद के लिए वह सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं और हम अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से भी ऐसा करने का आग्रह करते हैं।'

नेपाल को फिर 'हिन्दू राष्ट्र' बनाने की मांग तेज़, पूर्व राजा ज्ञानेंद्र सिंह समेत लाखों लोग जुटे

महिला ने काटा पति का प्राइवेट पार्ट और सिर, फिर जो किया उसे जानकर दंग रह जाएंगे आप

सामने आया कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक वायरस, WHO ने जारी की चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -