नील कुसुम को 51 बार पेचकस से गोदकर मार डालने वाला शाहबाज़ खान गिरफ्तार
नील कुसुम को 51 बार पेचकस से गोदकर मार डालने वाला शाहबाज़ खान गिरफ्तार
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कोरबा में शनिवार को 20 वर्षीय लड़की नील कुसुम पन्ना का निर्मम क़त्ल करने वाले शाहबाज़ खान को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।  खून से लथपथ उसका शव घर के कमरे से बऱमद हुआ था। शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि अपराधी ने 51 बार धारदार हथियार से उसकी शरीर पर हमले किए थे। पहले तो अपराधी ने नील कुसुम को तकिए से मुंह दबाकर मार डाला। फिर हथियार से कई बार नील के शरीर को गोदा। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, नील के सीने, गले, चेहरे और पीठ पर कुल 51 गहरी छोटी पाई गई हैं। वारदात के चलते लड़की ने हमलावर के साथ अपने बचाव के लिए संघर्ष भी किया, जिसके चलते उसके हाथ पर धारदार हथियार से चोट पहुंचाई गई। हत्यारे ने नील का मुंह तकिए से दबा दिया था, जिससे वह शोर नहीं मचा सके। पुलिस की जाँच में सामने आया है कि संभवत नील की हत्या लव ट्रायंगल में की गई है। शाहबाज खान नाम के शख्स के उसकी निरंतर बात होती थी। साथ ही वह जशपुर के किसी शख्स से भी संपर्क में थी। यह भी पता चला कि नील ने शाहबाज खान से बात करना बंद कर दिया था, जबकि शाहबाज उसे निरंतर फोन करता था।

पुलिस के अनुसार, गुजरात में काम करने वाला शाहबाज फ्लाइट से रायपुर आया। वह बस से रायपुर से कोरबा पहुंचा और घर में घुसकर नील का क़त्ल कर दिया तथा फरार हो गया। पुलिस ने यह भी कहा कि अपराधी को पता था कि घर के सदस्य कब अपने-अपने काम पर जाते हैं। हत्या प्रातः आठ बजे से लेकर दोपहर 12।30 के बीच की गई है। दोपहर में जब नील का भाई नितेश घर वापस आया, तो उसका लहुलुहान शव कमरे में पड़ा देखा। कोरबा में सिटी कोतवाली की सीएसईबी पुलिस चौकी क्षेत्र में शनिवार 20 वर्षीय लड़की नील कुसम पन्ना का क्रूरता से क़त्ल किया गया था। वारदात के समय नील साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (SECL) की पंप हाउस कॉलोनी के आवास क्रमांक एम 271 में अकेली थी। उसके पिता बुधराम पन्ना काम पर निकल गए थे।

मां प्राइवेट स्कूल में आया का काम करती है। इसलिए मां को छोड़ने के लिए भाई नितेश गया था। नितेश लगभग 12।30 बजे घर वापस आया। घर का बाहर का दरवाजा भीतर से बंद मिला। उसने बहुत देर तक बहन को दरवाजा खोलने के लिए आवाज दी, मगर नील नहीं आई। मेन गेट नहीं खुलने पर नील घर के पीछे के दरवाजे पर गया। देखा तो वह खुला था। घर में भीतर दाखिल हुए नितेश की आंखे अपनी बहन नील के खून से लथपथ शव को देख कर फटी रह गई। उसने देखा कि बहन के मुंह पर तकिया रखा था। लाश देखकर नितेश चिल्लाता हुआ घर से बाहर निकला। नितेश का शोर सुनकर आस-पास के लोग दौड़कर उसकी तरफ आए।

 उसने बहन की लाश घर में पड़े होने की बात कही। नील की हत्या की खबर पिता बुधराम पन्ना को दी। साथ ही डायल 112 एवं सीएसईबी चौकी पुलिस को भी खबर दी। डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंची। नील को इस उम्मीद के चिकित्सालय ले जाया गया कि उसे बचाया जा सकेगा। मगर, चिकित्सालय में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।  

दहेज़ में 10 लाख नहीं मिले, तो शख्स ने पत्नी को तीन तलाक़ देकर घर से निकला

सातवीं मंजिल से कूद गई नए साल पर पार्टी मना रही इंजीनियर, सुसाइड नोट में बताई वजह

दहेज़ के लिए गर्भवती बहु को घर से निकाला, पति और ससुरालवालों पर केस दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -