शाहरुख़ की बहन चली पाकिस्तानी महिलाओं की किस्मत बदलने
शाहरुख़ की बहन चली पाकिस्तानी महिलाओं की किस्मत बदलने
Share:

ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी देश में चुनाव लड़ा जा रहा हो और वहां करीब 171 महिलाएं अपनी किस्मत आज़मा रही हैं. जी हाँ, इसमें 70 निर्दलीय उम्मीदवार होंगे, ये वो होते हैं जिन्हें किसी पार्टी का टिकिट नहीं मिलता लेकिन फिर भी अपने दम पर चुनाव लड़ते हैं. पाकिस्तान में आज होने वाले नेशनल असेम्बली के चुनाव कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान की बहन भी इसमें शामिल हुई हैं. तो चलिए बता देते हैं कौनसी सीट से चुनाव लड़ रही हैं शाहरुख़ की बहन.

अब हॉलीवुड सितारों के साथ खड़ी होंगी दीपिका

दरअसल, बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान की चचेरी बहन नूरजहां खान खैबर-पख्तूनख्वा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. इससे तो यही लगता है कि शाहरुख़ की बहन पाकिस्तान की महिलाओं की किस्मत बदलने की तैयारी कर रही हैं. अंतर्राष्ट्रीय मामलों के जानकार पुष्पेश पंत का कहना है कि 'पाकिस्तान की राजनीति अलग तरह की रही है. यहां की महिलाओं की संख्या को उंगली पर गिना जा सकता है. जिन्हें शुरू से ही पर्दे में रखा गया है उनके लिए ये कितना मुश्किल होगा.' 

जाह्नवी के लिए गाना चाहती हैं ये दिग्गज गायिका

इसी के अलावा उन्होंने कहा है इसका दूसरा पहलू ये भी है निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी पोस्टर में उन महिलाओं के चेहरे की जगह उनके पति की तस्वीर लगाई जाएगी. इस मुद्दे पर उनका कहना है कि तस्वीर का होना साफ़ है कि उस कुर्सी पर भी महिला नहीं बल्कि जीतने वाली महिला का पति ही शासन करेगा. इस चुनाव में 18 साल से अधिक उम्र की लगभग एक करोड़ महिलाएं इस बार वोट नहीं दे पाएंगी और इसका जवाब किसी को नहीं पता. इस पर ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आखिर कितनी महिलाएं वोट दे पाएंगी.

बॉलीवुड की चटपटी खबरें..

'संजू' के बाद क्या बढ़ा दी रणबीर ने फीस ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -