सुनील गावस्कर से लेकर अभिजीत भट्टाचार्य तक, जानिए शाहरुख खान से जुड़े ये 5 विवाद
सुनील गावस्कर से लेकर अभिजीत भट्टाचार्य तक, जानिए शाहरुख खान से जुड़े ये 5 विवाद
Share:

बॉलीवुड के "किंग खान" कहे जाने वाले शाहरुख खान अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं। दिल्ली से मुंबई तक की अपनी यात्रा शुरू करते हुए, उन्हें शुरू में संघर्षों का सामना करना पड़ा, अवसरों की तलाश में स्टूडियो के बाहर दिन बिताने पड़े। फिल्मों में सफलता पाने से पहले उन्होंने टीवी शो से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। जहां शाहरुख खान ने अपने प्रोफेशनल लाइफ में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है, वहीं उनका निजी जीवन विवादों से भरा रहा है। हालाँकि, कुछ मुद्दे सुलझ गए और अब वह एक शांतिपूर्ण पारिवारिक जीवन जी रहे हैं। एक और उल्लेखनीय विवाद साथी अभिनेता सलमान खान के साथ उनके तनावपूर्ण रिश्ते थे, जो कभी उनके करीबी दोस्त माने जाते थे।

यहां शाहरुख खान से जुड़े पांच प्रमुख विवाद हैं:-
* आईपीएल के तीसरे सीज़न के दौरान, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के सह-मालिक शाहरुख खान ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए समर्थन व्यक्त किया था। इस रुख के कारण शिव सेना पार्टी को धमकियां मिलीं, जिन्होंने उनकी फिल्म "माई नेम इज खान" की रिलीज रोकने की धमकी भी दी। शाहरुख खान ने ट्विटर पर अपनी स्थिति स्पष्ट की.

* शाहरुख खान के आईपीएल से जुड़ने पर अक्सर विवाद होता रहा है। उन पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया था, जिसके परिणामस्वरूप मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने पुलिस को आधिकारिक शिकायत दी थी। घटना के बाद एमसीए ने स्टेडियम में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। एमसीए सचिव ने कहा कि उन्होंने उस समय अध्यक्ष विलासराव देशमुख सहित अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया था।

* शाहरुख खान और फराह खान के पति शिरीष कुंदीर के बीच एक विवाद सामने आया, जिसमें शारीरिक हिंसा के आरोप लगे। फराह खान ने एसएमएस के जरिए स्थिति स्पष्ट की. मामला तब सुलझ गया जब साजिद खान और साजिद नाडियाडवाला ने हस्तक्षेप किया और दोनों पक्षों के बीच सुलह कराई।

* पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का शाहरुख खान के साथ विवाद हो गया था जब गावस्कर ने 2009 में एक अखबार में शाहरुख की टीम केकेआर के कोच जॉन बुकानन की आलोचना की थी। गावस्कर ने बुकानन को एक असफल खिलाड़ी माना था और दावा किया था कि उन्होंने खिलाड़ियों से वो काम करने के लिए कहा था जो वह हासिल नहीं कर सके। 

* मशहूर गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने शाहरुख खान पर फिल्म 'मैं हूं ना' और 'ओम शांति ओम' में उनकी गायकी का उचित श्रेय न देने का आरोप लगाया। शाहरुख खान ने हल्की-फुल्की टिप्पणी के साथ जवाब दिया, जिसका अर्थ था कि जो लोग उनके साथ काम नहीं करते वे प्रसिद्धि हासिल करते हैं। इसके चलते शाहरुख खान और अभिजीत भट्टाचार्य के बीच लंबे समय तक विवाद चला।

संक्षेप में, शाहरुख खान की स्टारडम की यात्रा उपलब्धियों और विवादों दोनों के साथ रही है। इन चुनौतियों के बावजूद, वह बॉलीवुड में एक प्रमुख व्यक्ति बने हुए हैं।

बेटी को गोद लेने के खिलाफ थीं सुष्मिता सेन की मां, फिर ऐसे बनी बात

'अल्लू अर्जुन नहीं विक्की कौशल को मिलना था नेशनल अवॉर्ड', शूजित सरकार ने बताई वजह

जाह्नवी कपूर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों हुआ पहले बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -