भूल से भी घर में नहीं होने चाहिए ये अपशगुन वरना सब-कुछ हो जाता है बर्बाद
भूल से भी घर में नहीं होने चाहिए ये अपशगुन वरना सब-कुछ हो जाता है बर्बाद
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि सदियों से कुछ कामों, घटनाओं को शुभ (Shubh) और कुछ को अशुभ (Ashubh) माना जाता रहा है इस वजह से लोग शगुन-अपशगुन के बारे में बात करते हैं। वहीं शकुन शास्‍त्र (Sakun Shastra) के मुताबिक़, जिसे शगुन शास्‍त्र (Shagun Shastra) भी कहते हैं, में ऐसी शगुन-अपशगुन से जुड़ी घटनाओं के बारे में बताया गया है। जी हाँ और इन घटनाओं का हमारे जीवन पर अच्‍छा-बुरा असर होता है। अब आज हम आपको कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे  बहुत अशुभ माना गया है। कहते हैं अगर ये अपशगुन वाली घटनाएं हो जाएं तो अच्‍छे-भले चलते हुए काम भी रुक जाते हैं।

दूध का अपशगुन: कहा जाता है दूध का उबलकर गिरना अच्‍छा नहीं माना जाता है। जी हाँ और यह किसी दुर्घटना या हानि होने का इशारा करता है। 

पानी का अपशगुन: कहते हैं अगर नल से लगातार पानी लीक हो तो उसे तुरंत ठीक करा लेना चाहिए क्योंकि यह धन हानि कराता है। वहीं इसके अलावा बाथरूम में सुबह-सुबह खाली बाल्‍टी देखना भी आर्थिक और मानसिक परेशानियां लाता है। 

जंग लगी लोहे की चीजें: शास्त्रों के अनुसार घर में रखीं जंग लगी चीजें कई मुसीबतें लाती हैं। इन्‍हें तुरंत हटाना बेहतर होता है।


चाकू, छुरी-कांटे का अपशगुन: कहा जाता है चाकू का गिरना अच्‍छा नहीं माना जाता है। केवल यही नहीं बल्कि छुरी-कांटे को कभी क्रॉस करके नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे घर में कलह बढ़ती है।

झाडू का अपशगुन: शाम के समय कभी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए और ना ही झाड़ू को तिजोरी के पास रखना चाहिए। इस वजह से बेहतर होगा कि झाड़ू को ऐसी जगह पर रखें जहां से वो सभी को नजर न आए। 
 
खाली पर्स: कहा जाता है कभी भी पर्स को पूरी तरह खाली न छोड़ें। जी हाँ, और आपके पास एक से ज्‍यादा वॉलेट या पर्स हैं तो उन सभी में थोड़े पैसे जरूर रखे रहने दें।

एकादशी के दिन करें श्री विष्णु जी के इन मन्त्रों का जाप

हनुमान जयंती पर सिंदूर से करें यह छोटा सा उपाय, खुल जाएगी किस्मत

विवाह में बाधा और आर्थिक लाभ के लिए कामदा एकादशी के दिन करें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -