सपा छोड़कर AIMIM ज्वाइन करेंगे शफीकुर्रहमान बर्क ! कहा था- मैं अखिलेश से नहीं डरता
सपा छोड़कर AIMIM ज्वाइन करेंगे शफीकुर्रहमान बर्क ! कहा था- मैं अखिलेश से नहीं डरता
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क इन दिनों अपनी ही पार्टी पर जमकर जुबानी तीर चला रहे हैं और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर भी निशाना साध रहे हैं। जिसके बाद बर्क के अब किसी और पार्टी का दामन थमने के कयास लगाए जाने लगे हैं। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने बर्क़ को अपनी पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण दिया है और कहा कि उन्हें किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सपा में एक राजा होता है और बाकी आप कितने बुजुर्ग हो, इसका उनके लिए कोई मतलब नहीं होता है, इसलिए बर्क़ साहब को कल की प्रतीक्षा नहीं करना चाहिए। 

जलील ने आगे कहा कि शफीकुर्रहमान बर्क आज ही हमारी पार्टी में शामिल हों, हम हाथ फैला कर उनका स्वागत करेंगे। पूरी इज़्ज़त के साथ हम उन्हें स्वीकार करेंगे। आज देश की जो स्थिति है, उसके हिसाब से यदि हम अपनी कयादत (नेतृत्वकर्ताओं) को एकजुट कर खड़ा नहीं करेंगे, तो हमारे साथ और भी अधिक जुल्म होंगे। मजलिस में हम उनका खुशामदीद करना चाहेंगे। उनके अनुभव का यहां सदुपयोग होगा जिसके उन्हें भी लाभ मिलेगा और हमें भी मिलेगा, इसलिए उन्हें हमारे साथ आना चाहिए। 

भाजपा के खिलाफ पूरे विपक्ष को एकसाथ लाने वाले नेताओं से जलील ने सवाल पुछा कि जब पूरे विपक्ष को लामबंद करने की बात होती है, तो हमें (AIMIM) साथ क्यों नहीं लिया जाता। उन्होंने कहा कि लालू और मुलायम के बेटे मुस्लिमों के वोटों पर सियासत करते हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि यदि AIMIM को साथ ले लिया, तो फिर मुस्लिम वोटर उन्हें छोड़कर AIMIM के साथ चला जाएगा। इसलिए वह लोग हमें गठबंधन में नहीं रखते हैं। हम चाहते हैं कि पूरा विपक्ष एकजुट हो। AIMIM भाजपा को केवल हराना ही नहीं चाहती, बल्कि पूरे देश से उसे खत्म करना चाहती है। 

AIMIM नेता इम्तियाज़ जलील ने आगे कहा कि विपक्षी नेता यह बताएं कि वो हमें गठबंधन में शामिल क्यों नहीं कर रहे, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष के दलों को मुस्लिमों के सिर्फ वोट चाहिए। उनका नेतृत्व इन्हें पसंद नहीं है। हम चाहते हैं कि मुस्लिमों का नेतृत्व हो। बता दें कि, इम्तियाज़ जलील मुरादाबाद में नगर निकाय चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार यूपी में नगर निकाय चुनाव ने हमारी पार्टी काफी अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है और हमें यकीन है हमारे ज्यादातर प्रत्याशी जीतकर आएंगे। 

अखिलेश को लेकर शफीकुर्रहमान बर्क ने क्या कहा था:-

रिपोर्ट के अनुसार, सांसद शफीकुर्रहमान गुरुवार की रात सपा MLA इकबाल महमूद के गृहक्षेत्र मियां सराय में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। यह चुनावी सभा उनके खुद के द्वारा घोषित उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित की गई थी। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने उनके उम्मीदवार को स्वतंत्र चुनाव लड़ाने का वादा किया था, मगर अब विधायक इक़बाल की पत्नी रुखसाना इकबाल को सपा ने टिकट दे दिया है। शफीकुर्रहमान ने आगे कहा कि अखिलेश यादव ने यह ठीक नहीं किया, मगर वह भी अखिलेश से डरने वाले नहीं हैं। पार्टी चाहे तो उन्हें निष्काषित भी कर सकती है, किन्तु इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा था कि, वो अखिलेश यादव को ताकत दिखने और टकराने के लिए भी तैयार हैं। 

'राजनितिक हिजड़ों, हरामखोरों..', फिर बदजुबानी पर उतरे आज़म खान, पहले भी दे चुके हैं जहरीले बयान

खड़गे के बयान पर बोले CM शिवराज- 'PM मोदी पर बाबा नीलकंठ की कृपा, वह सारा विष पी लेते हैं'

दिल्ली में क्यों लगे सीएम केजरीवाल के 'राजमहल' के पोस्टर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -