करोड़ों के आसामी हैं अलगाववादी नेता शब्बीर शाह
करोड़ों के आसामी हैं अलगाववादी नेता शब्बीर शाह
Share:

नई दिल्‍ली। जम्मू एवं कश्मीर में कथित टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए अपनी जाॅंच करने में लगी है। ऐसे में कई अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की गई है। कुछ नेताओं के यहाॅं तो छापामार कार्रवाई तक की गई है। गौरतलब है कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के हस्ताक्षरयुक्त कैलेंडर की जब्ती के बाद तो अलगाववादियों पर कड़ा शिकंजा कसा जा रहा है। यह कैलेंडर सैयद अली शाह गिलानी के घर से बरामद हुआ था। इस कैलेंडर में तारीख के अनुसार अलगाव की कार्रवाईयों को अंजाम देने का उल्लेख किया गया था।

एनआईए ने अपनी जाॅंच में अलगाववादी संगठन व डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी व हुर्रियत काॅन्फ्रेंस के नेता शब्बीर को आतंकी फंडिंग व मनी लाॅन्ड्रिंग के प्रकरण में पकड़ लिया था। अब मामले की जाॅंच की जा रही है। राष्ट्रीय जाॅंच एजेंसी एनआईए द्वारा दावा किया गया कि शब्बीर शाह के नाम बड़े पैमाने पर अनुपातहीन संपत्ती दर्ज है। शब्बीर शाह के पास बड़े पैमाने पर संपत्तियाॅं होने की जानकारी सामने आई है। शब्बीर शाह सबसे अमीर अलगाववादी नेता।

शब्बीर शाह के पास जो मकान हैं वे बड़गाम, जम्मू, पहलगाम, कादीपोरा, अनंतनाग, सन्नत नगर, श्रीनगर, नारबल और लारपोरा में हैं। शब्बीर शाह पर करीब 10 वर्ष पुराने मनी लाॅन्ड्रिंग व टेरर फंडिंग के मामले में कार्रवाई की गई थी। पटियाला हाउस कोर्ट, दिल्ली ने उसके विरूद्ध गैर जमानती वारंट पिछले माह जारी किया। अब उसे पकड़ा गया है। शब्बीर शाह को लेकर जानकारी सामने आई है कि उनके पास व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी हैं।

एनआईए ने अपनी अब तक की जाॅंच को लेकर कहा है कि इन लोगों के पास करीब 300 करोड़ रूपए की संपत्ती है। हुर्रियत काॅन्फ्रेंस के छोटे व बड़े नेताओं पर भी एनआईए द्वारा जाॅंच कार्रवाई की गई है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू ने इस मामले में पत्रकारों से चर्चा कर एनआईए की जाॅंच कार्रवाई की सराहना की है।

गौरतलब है कि आतंकी फंडिंग को लेकर सातों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया और गिलानी के दामाद अलताफ फंटूश, पीर सैफुल्लाह, बड़े बेटे नईम खान और मेहराज कलवाल की पुलिस हिरासत बढ़ा दी गई है वहीं अलगवादियों के वकील रवि काजी ने कहा कि एनआईए की जांच खत्म हो जाने के बाद अयाज अकबर खान, शाहिद उल इस्लाम और बिता कराते को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ED के वकील ने अलगाववादी नेता से पूछा, क्या 'भारत माता की जय' बोल सकते हो ?

जेटली ने कहा, पाकिस्तान भेज रहा है लगातार आतंकी, भारत कर रहा है कार्यवाही

NIA को मिला आतंक का ऐसा कैलेंडर जिसमें लिखा है किस डेट को क्या करना है

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -