75 देशों ने वैक्सीन इक्विटी के लिए किया वैश्विक एकजुटता का आह्वान
75 देशों ने वैक्सीन इक्विटी के लिए किया वैश्विक एकजुटता का आह्वान
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासभा की तीसरी समिति की आम बहस में पचहत्तर देशों ने वैक्सीन इक्विटी के लिए वैश्विक एकजुटता का आह्वान किया है। देशों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि महामारी कोई बाधा नहीं जानती है, एकमात्र समाधान एकता और बहुपक्षीय सहयोग, वैश्विक एकजुटता है। आगे कहा, हम सभी राज्यों और हितधारकों से एकजुटता और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने, महामारी और इसके परिणामों को कम करने और दूर करने के लिए अपील करते हैं, महिलाओं, बच्चों, युवाओं, वृद्ध व्यक्तियों और विकलांग व्यक्तियों सहित सबसे अधिक प्रभावित लोगों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, और लेते हैं संयुक्त राष्ट्र के एक बयान में कहा गया है कि गलत सूचना, दुष्प्रचार, कलंक, नस्लवाद और ज़ेनोफोबिया का मुकाबला करने के उपाय। संयुक्त बयान में स्वास्थ्य के लिए वैश्विक जनता के रूप में कोरोना वैक्सीन का इलाज शुरू करने की आवश्यकता को मान्यता दी गई है।

वही यह द्विपक्षीय और बहुपक्षीय चैनलों के माध्यम से वैक्सीन की पहुंच और सामर्थ्य को बढ़ावा देने के लिए संबंधित देशों और प्लेटफॉर्म जैसे एक्सेस टू कोविड -19 टूल्स (एसीटी) एक्सेलेरेटर और इसके वैक्सीन स्तंभ, COVAX सुविधा द्वारा किए गए योगदान की सराहना करता है। हालाँकि, वैक्सीन इक्विटी अभी भी पहुँचने से बहुत दूर है।

वैक्सीन रोल-आउट पर प्रगति व्यापक रूप से असमान और अनुचित रही है और कई देशों में, विशेष रूप से विकासशील दुनिया में, अभी भी उपलब्ध और सस्ती टीकों तक पर्याप्त पहुंच की कमी है। संयुक्त बयान में सभी राज्यों और संबंधित हितधारकों से विकासशील देशों में टीकों के निष्पक्ष और समान वितरण के लिए समन्वित और ठोस प्रयास करने का आह्वान किया गया है।

संयुक्त राष्ट्र ने लेबनान के लिए शुरू की आपातकालीन प्रतिक्रिया योजना

ISIS-K ने ली सिख डॉक्टर सतनाम सिंह की हत्या की जिम्मेदारी, क्लिनिक में घुसकर आतंकियों ने मारी थी गोलियां

तालिबान प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी ने देशों से किया अफगान दूतावासों को खोलने का आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -