तालिबान प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी ने देशों से किया अफगान दूतावासों को खोलने का आग्रह
तालिबान प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी ने देशों से किया अफगान दूतावासों को खोलने का आग्रह
Share:

तालिबान की कार्यवाहक सरकार के कार्यवाहक प्रथम उप प्रधान मंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने अफगान दूतावासों को फिर से खोलने के लिए राष्ट्रों से आह्वान किया है कि इस्लामिक अमीरात की "किसी भी देश को नुकसान पहुंचाने की कोई नीति नहीं है।

मीडिया ने बताया कि बरादर ने पिछले दिन एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की थी जिसमें रूस, चीन और पाकिस्तान के राजदूतों और कार्यवाहक विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी सहित अन्य तालिबान अधिकारियों ने भाग लिया था। साथ ही एक बयान में, मुत्ताकी ने कहा कि "जहां तक ​​हमारे संबंधों का संबंध है, हम घर पर सुशासन का एक नया राजनीतिक अध्याय और क्षेत्र और दुनिया के साथ एक नया राजनीतिक अध्याय खोलना चाहते हैं।"

अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात दुनिया के देशों के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं। अगर किसी को हमारे साथ कोई समस्या है, तो हम बातचीत और समझ के माध्यम से इसे हल करने के लिए तैयार हैं। हम दूसरों को नुकसान पहुंचाने का इरादा नहीं रखते हैं और न ही भविष्य में अफगानिस्तान होगा शांति का घर, ”कतर में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने एक ट्वीट में बरादर का हवाला देते हुए कहा। अगस्त में तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद, वे दुनिया भर के देशों में भी हैं कि उनके नागरिक अफगानिस्तान में सुरक्षित रहेंगे।

श्रीलंका सरकार ने हटाया राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू

विश्व बैंक ने दी श्रीलंका के 500 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी

तालिबान कार्यवाहक सरकार का मंत्रालय करेगा पंजशीर नागरिकों की हत्या की रिपोर्ट की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -