ISIS-K ने ली सिख डॉक्टर सतनाम सिंह की हत्या की जिम्मेदारी, क्लिनिक में घुसकर आतंकियों ने मारी थी गोलियां
ISIS-K ने ली सिख डॉक्टर सतनाम सिंह की हत्या की जिम्मेदारी, क्लिनिक में घुसकर आतंकियों ने मारी थी गोलियां
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पेशावर में गुरुवार को सिख डॉक्टर सतनाम सिंह की उनके दवाखाने में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब आतंकी संगठन आईएसआईएस खुरासान (ISIS-K) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि यह वहीं आतंकी संगठन है जिसने काबुल हवाई अड्डे पर भी हमला किया था. इस हमले में 170 से अधिक अफगान नागरिकों की मौत हो गई थी.

अब ISIS-K ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए सरदार सतनाम सिंह पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि जब सरदार सतनाम सिंह अपने क्लीनिक पर मरीजों का उपचार कर रहे थे, तभी चार लोगों ने उनके केबिन में घुस आए और उन्हें ताबड़तोड़ गोलियों से भून डाला. उन पर चार बार फायर किया गया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद सभी आरोपी भागने में सफल रहे, वह अभी गिरफ्तारी से दूर हैं.

बता दें कि सरदार सतनाम सिंह बीते 20 वर्षों से पेशावर में रह रहे थे. वे धर्मेंद्र फॉर्मेसी के नाम से अपनी दुकान चलाते थे. सिख समुदाय में तो उनकी काफी पहचान थी. लेकिन फिर भी हमलावरों ने उन्हें अपना निशाना बनाया.  हालांकि, ISIS-K ने सिख समुदाय के एक डॉक्टर को क्यों अपना निशाना बनाया, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. सतनाम की मौत के बाद उनकी एक पत्नी, तीन बेटियां और दो बच्चे बिलकुल अकेले पड़ गए हैं.

तालिबान प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी ने देशों से किया अफगान दूतावासों को खोलने का आग्रह

श्रीलंका सरकार ने हटाया राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू

तालिबान कार्यवाहक सरकार का मंत्रालय करेगा पंजशीर नागरिकों की हत्या की रिपोर्ट की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -