बिजली गिरने से चपेट में आए कई लोग, गई कइयों की जान
बिजली गिरने से चपेट में आए कई लोग, गई कइयों की जान
Share:

पटना: हर दिन देश बाहर में बढ़ती जा रही आपदाओं की मार से आज हर कोई परेशान है. वहीं मौसम और प्रकृति की मार के आगे आज पूरा बिहार के हताश हो चुका है. बिहार के 6 जिलों में आंधी और बारिश के दौरान बिजली गिरने से कई लोग चपेट में आ गए जिसके साथ कि 7 लोगों को तुरंत निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया लेकिन उन लोगो में से 5 की मौत हो गई. आपदा प्रबंधन विभाग मिली सूचना के अनुसार, बिजली गिरने से बेगूसराय में सात और भागलपुर, मुंगेर, कैमूर, जमुई व गया में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई. जंहा इस बात का पता चला है कि वज्रपात से इन इलाकों में भारी मात्रा में  नुकसान हुआ है. सीएम नीतीश कुमार ने मारे गए लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. बिहार में बिजली गिरने से पिछले हफ्ते 26 लोगों ने अपनी जान से हाथ धो दिया है. इसके अलावा 30 जून को पांच जिलों में 11 लोगों और 25 जून को 22 जिलों में 96 लोगों की जाने जा चुकी है.

बिहार यूपी में बारिश बनी काल: मिली जानकारी के अनुसार इस साल देश में मानसून की स्थिति अच्छी है और हर तरह खूब बारिश हो रही है लेकिन यूपी-बिहार में ये बारिश लोगों के जीवन का काल बनकर आई है. जंहा बारिश के साथ हो रहे वज्रपात से लोग सहमे हुए हैं क्योंकि इस आकाशीय आपदा ने अब तक कई लोगों ने अपनी जान गवा दी है. बिजली गिरने की वजह से 15 मई के बाद से अब तक सिर्फ यूपी और बिहार में ही 315 लोगों की मौत हो चुकी है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि बीते सप्ताह  शनिवार को ही दोनों राज्यों में बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए है. बता दें कि इस साल अब तक बिहार में एक जून से दो जुलाई तक 66 फीसदी अधिक बारिश हुई है, वहीं यहां 24 जून से एक जुलाई तक 77 प्रतिशत के ज्यादा लोग शिकार हो चुके है. 

अब इस राज्य में रविवार को लगेगा पूरी तरीके से लॉकडाउन

पत्नी की मौत के बाद पति के खुले राज, जानिए आप क्या है बात

भोपाल में बढ़ा कोरोना का आतंक, भाजपा मंडल अध्यक्ष निकली पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -