चौथी बार भी नहीं बिक सका विजय माल्या का निजी विमान
चौथी बार भी नहीं बिक सका विजय माल्या का निजी विमान
Share:

मुंबई: पता नहीं किस समय विजय माल्या को लोन दिया था कि उसके खिलाफ सेवा कर विभाग की वसूली के लिए उद्योगपति विजय माल्या का निजी जेट विमान चौथी बार भी नहीं बेच पाया है. जबकि संबंधित मामले में मुम्बई उच्च न्यायालय के निर्देश पर विभाग ने इस जेट के लिए आरक्षित मूल्य को 2.25 करोड़ डॉलर से घटाकर 1.25 करोड़ डॉलर कर दिया था. इसके बाद भी विभाग को कोई खरीदार नहीं मिला.

उल्लेखनीय है कि विजय माल्या पर सेवा कर विभाग का 1,000 करोड़ रुपये का बकाया है. बकाया सेवा कर में से 535 करोड़ रुपये टिकटों की बिक्री पर शुल्क है, जो अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन ने विभाग के पास जमा नहीं कराया है. शेष राशि ब्याज और अन्य शुल्कों के रूप में है.इसके साथ ही उन पर 17 बैंकों को 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है. कहा जा रहा है कि माल्या पिछले साल बैंको का हजारों करोड़ का कर्ज चुकाए बगैर मार्च में ब्रिटेन चले गए .

इस सम्बन्ध में विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई हवाई अड्डे पर खड़े इस विमान के लिए वैश्विक निविदाएं आमंत्रित की गई थीं.इस विमान की चौथी बार फिर से नीलामी 15-16 मार्च को की गई. लेकिन इस बार भी इस विमान का कोई खरीदार नहीं मिला.

यह भी पढ़ें

मामलों के एकमुश्त निपटारे के लिए विजय माल्या तैयार

माल्या की दो संपत्तियां फिर नहीं हुई नीलाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -