अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार
अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार रात को आखिर अलगाववादी महिला नेता आसिया अंद्राबी को श्रीनगर स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस की महिला विंग 'दुख्तरान-ए-मिल्लत' की प्रमुख आसिया को घाटी की महिलाओं को सुरक्षा बलों पर पथराव करने के लिए उकसाने और जनजीवन को प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

गौरतलब है कि आसिया अंद्राबी को अकसर विवादित मुद्दे उठाने और उकसाने वाले बयान देने वाली महिला के रूप में जाना जाता है.आसिया घाटी में महिलाओं को अलगाववादी गतिविधियों से जोड़ने के काम में लगी रहती है. यही नहीं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर उसका ध्वज फहराने के आरोप में भी आसिया अंद्राबी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी.

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि 2008 में अंद्राबी जब सिर्फ 14 साल की थीं तब से ही वह खूंखार आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा के साथ काम कर रही थीं. उन पर यह भी आरोप रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा के 21 वर्षीय आतंकी बहादुर अली उर्फ सैफुल्लाह को भारत के खिलाफ जिहाद के रास्ते पर चलने के लिए कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी के विडियो से प्रेरणा मिली थी.अब उसकी गिरफ्तारी के बाद अलगाववादी घटनाओं में कमी आएगी.

यह भी देखें

कश्मीर की कहानी, भटके हुए युवाओं की ज़ुबानी

पत्थरबाजी में घायल छात्रा ने कहा अब नहीं करुँगी प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -