शेयर बाजार में आई बहार, 958 अंक उछला सेंसेक्स

बीएसई सेंसेक्स वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी (हाउसिंग), एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में बढ़त पर नज़र रखते हुए गुरुवार को 958 अंक की उछाल के साथ एक नए जीवनकाल के उच्च स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई का निफ्टी 276.30 अंक या 1.57 फीसदी चढ़कर 17,822.95 के अपने नए समापन शिखर पर पहुंच गया। इसने 17,843.90 के इंट्रा-डे रिकॉर्ड को छुआ।

बजाज फिनसर्व सेंसेक्स पैक में 4 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ लार्सन एंड टुब्रो, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, एसबीआई, रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंडसइंड बैंक में शीर्ष स्थान पर रहा। दूसरी ओर, डॉ रेड्डीज, आईटीसी, नेस्ले और एचयूएल हारे हुए थे। सेक्टर के लिहाज से निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल, आईटी, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑयल एंड गैस इंडेक्स भी 1.5-2.5 फीसदी के बीच चढ़े।

अनुकूल फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक के नतीजे और एवरग्रांडे के संभावित डिफॉल्ट से चिंताओं को कम करने से बाजार में तेजी आई। उन्होंने कहा कि वित्तीय और रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार में दबदबा है, इसके बाद धातु, आईटी और ऑटो का स्थान है। यूएस फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने कहा कि फेड नवंबर की शुरुआत में घोषणा करने की योजना बना रहा है कि वह अपनी मासिक बांड खरीद को कम करना शुरू कर देगा, अगर नौकरी बाजार में लगातार सुधार होता है।

सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौक़ा, भाव में जबरदस्त गिरावट

इस राज्य में 23 सितंबर तक होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

सस्ते होटल देने वाली कंपनी OYO अब निवेश का मौक़ा भी देगी, अगले हफ्ते ला सकती है IPO

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -