सस्ते होटल देने वाली कंपनी OYO अब निवेश का मौक़ा भी देगी, अगले हफ्ते ला सकती है IPO

नई दिल्ली: सस्ते में होटल उपलब्ध कराने वाली कंपनी OYO बहुत जल्द IPO लेकर आने वाली है. बताया जा रहा है कि कंपनी अगले हफ्ते 1 बिलियन डॉलर के IPO को लेकर SEBI के पास डाक्यूमेंट्स जमा कर सकती है. OYO ने IPO के प्रबंधन के लिए जेपी मॉर्गन, सिटी और कोटक महिंद्रा कैपिटल जैसे निवेश बैंकों को नियुक्त किया है.

एक नियामक सूचना के अनुसार, पिछले सप्ताह OYO की मूल कंपनी ओरावेल स्टेज के शेयरहोल्डर्स ने कंपनी को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदलने की स्वीकृति दी थी. इससे पहले ओरावेल स्टेज के बोर्ड ने कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी को 1.17 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपए करने को हरी झंडी दी थी. जुलाई में फूड डिलिवरी ऐप Zomato की ओर से IPO लाया गया था, जिसे निवेशकों का जबरदस्त प्यार मिला. आने वाले दिनों में Paytm और Nykaa जैसी कंपनियां भी IPO लाने की तैयारी कर रही हैं. इसके साथ ही Ola भी IPO लाने वाली है. कुल मिलाकर जितने भी सफल स्टार्टअप्स हैं, वे इस वक़्त बुल मार्केट में IPO की नाव पर सवार हो रहे हैं.

बता दें कि OYO होटल्स को SoftBank का समर्थन है और उसकी हिस्सेदारी 46 प्रतिशत है. कोरोना महामारी की वजह से होटल इंडस्ट्री को भारी नुकसान हुआ है. OYO के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने जुलाई में कहा था कि दूसरी लहर के बाद एक बार फिर से कारोबार में तेजी की शुरुआत हुई है.

वोडाफोन आईडिया के लिए 'संजीवनी' बना मोदी सरकार का ये फैसला, अब कंपनी नहीं बेचेगी अपनी सम्पत्तियाँ

सोने-चांदी की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए कितना हो गया भाव

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -