सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौक़ा, भाव में जबरदस्त गिरावट

नई दिल्ली: सोना-चांदी में निवेश करने वालों के लिए आज सुनहरा अवसर है. गुरुवार को भारतीय बाजारों में सोने और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में गिरावट का प्रभाव घरेलू बाजार पर भी पड़ा है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर अक्टूबर वायदा सोने का भाव 0.75 प्रतिशत प्रति 10 ग्राम लुढ़क गया. सोने के मुकाबले चांदी में गिरावट अधिक रही. दिसंबर वायदा चांदी की कीमत 1 प्रतिशत से अधिक गिर गई. पिछले सत्र में सोना सपाट बंद हुआ था जबकि चांदी में 1.2 प्रतिशत की तेजी आई थी.

बुधवार को ख़त्म हुई अमेरिकी फेडरल रिजर्व की दो दिवसीय बैठक के बाद सोने के भाव में आज गिरावट आई है. हाजिर सोना 0.3 प्रतिशत की कमज़ोरी के साथ 1,762.33 डॉलर प्रति औंस पर था. डॉलर इंडेक्स एक महीने के उच्च स्तर के लगभग रहा, जिससे सोने की अपील कम हो गई. आज अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में गिरावट के चलते MCX पर अक्टूबर वायदा सोने का दाम 349 रुपये या 0.75 प्रतिशत गिरकर 46,323 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया.

वहीं, सोने की तरह चांदी में भी गिरावट दर्ज की गई है. दिसंबर वायदा चांदी का भाव 632 रुपये या 1.03 फीसदी गिरकर 60,548 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में चांदी की कीमत 0.3 प्रतिशत लुढ़ककर 22.60 डॉलर प्रति औंस हो गई.

सस्ते होटल देने वाली कंपनी OYO अब निवेश का मौक़ा भी देगी, अगले हफ्ते ला सकती है IPO

वोडाफोन आईडिया के लिए 'संजीवनी' बना मोदी सरकार का ये फैसला, अब कंपनी नहीं बेचेगी अपनी सम्पत्तियाँ

सोने-चांदी की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए कितना हो गया भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -