शेयर मार्किट में 4 दिनों से हो रही लगातार गिरावट का सफर थमा,इतने अंक उछाल शेयर बाजार
शेयर मार्किट में 4 दिनों से हो रही लगातार गिरावट का सफर थमा,इतने अंक उछाल शेयर बाजार
Share:

 

 शुक्रवार को भारतीय शेयरों के बेंचमार्क ने अपने चार दिन के लगातार हो रहे नुकसान को समाप्त किया। उपभोक्ता वस्तुओं और ऑटो कंपनियों में खरीदारी की दिलचस्पी ने घरेलू सूचकांकों को सकारात्मक वापसी करने में मदद की।

शुक्रवार को एनएसई निफ्टी 111 अंक या 0.69 प्रतिशत बढ़कर 16,049 पर बंद हुआ, जबकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 345 अंक या 0.65 प्रतिशत बढ़कर 53,761 पर बंद हुआ। मिड और स्मॉल-कैपिटलाइज़ेशन शेयरों ने निफ्टी मिडकैप 100 में 0.77 प्रतिशत और स्मॉल-कैप में 0.37 प्रतिशत की तेजी के साथ अच्छा प्रदर्शन किया।

एनएसई के 12 सेक्टर संकेतक हरे निशान में बंद हुए। निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी ऑटो, दो उप-सूचकांक, ने क्रमशः 1.47 और 2.03 प्रतिशत तक की वृद्धि करके एनएसई प्लेटफॉर्म को पीछे छोड़ दिया। दूसरी ओर निफ्टी मेटल, निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी आईटी सभी में क्रमश: 0.81%, 0.43% और 0.15% तक की गिरावट आई।

निफ्टी में सबसे ज्यादा बढ़त टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की रही, जिसका शेयर 3.27 फीसदी उछलकर 790.90 रुपये पर पहुंच गया। एलएंडटी, टाइटन, टाटा मोटर्स और हिंदुस्तान यूनिलीवर भी विजेताओं में शामिल थे। बीएसई पर 1,776 शेयरों में बढ़ोतरी और 1,505 गिरने के साथ, कुल मिलाकर एक अनुकूल बाजार चौड़ाई देखी गई।

एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचयूएल, टाइटन, मारुति, एलएंडटी, एचडीएफसी, एमएंडएम, नेस्ले इंडिया, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस और आईटीसी 30 शेयरों वाले बीएसई इंडेक्स में शीर्ष पर रहे, उनके शेयरों में 2.87 की बढ़ोतरी हुई। 

नकारात्मक पक्ष पर, टाटा स्टील, पॉवेग्रिड, एचसीएल टेक्नोलॉजी, विप्रो, डॉ रेड्डीज, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, टेक महिंद्रा, सन फार्मास्युटिकल, एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक लाल निशान में रहे।

बढ़ रही है महंगाई , खुदरा बाजार में मुद्रफीति फिर बढ़ी

अमेरिकी मुद्रास्फीति जून में 40 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गई,

मार्च 2023 तक भारत की मुद्रास्फीति दर लगभग 5 प्रतिशत होने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -