सेंसेक्स के आंकड़ों में हुई बढ़तरी
सेंसेक्स के आंकड़ों में हुई बढ़तरी
Share:

बैंकिंग सूचकांक सकारात्मक हो जाने के बाद भारतीय शेयर बेंचमार्क सूचकांक मुख्य रूप से प्रौद्योगिकी (आईटी) शेयरों और कुछ वित्तीय के नेतृत्व में उच्च दर्ज किया गया । एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, एचसीएल टेक, टीसीएस और एशियन पेंट्स जैसे दिग्गज शेयरों ने आज के कारोबार में सबसे ज्यादा योगदान दिया।

बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 113 अंक चढ़कर 40,544 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 24 अंक बढ़कर 11,897 पर स्थिर रहा। व्यापक बाजारों ने निफ्टी मिड-कैप और स्मॉल-कैप के साथ क्रमशः ०.६ प्रतिशत और ०.४ प्रतिशत की बढ़त के साथ बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया । निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में 4 फीसदी और निफ्टी में 1.4 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। निफ्टी बैंक, ऑटो और फार्मा में भी आज के कारोबारी सत्र में अच्छा लाभ दर्ज किया गया। हालांकि निफ्टी एनर्जी में 1 प्रतिशत से अधिक की कमी आई और निफ्टी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) दिन के लिए ०.३ प्रतिशत फिसल गया । मेटल और पीएसयू बैंक इंडेक्स में भी आज कारोबार में गिरावट रही।

निफ्टी50 इंडेक्स में एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल और एचडीएफसी बैंक टॉप पर रहे जबकि ब्रिटानिया, ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्प (ओएनजीसी), इंडियन ऑयल कॉपर् टर (आईओसी), गेल इंडिया और यूपीएल ने नुकसान का नेतृत्व किया। एफएमसीजी प्रमुख हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) ने सितंबर तिमाही के लिए 2009 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ 9 प्रतिशत वर्ष की सूचना दी। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 1848 करोड़ रुपये पर आया था। कंपनी में कुल बिक्री भी पिछले साल की इसी तिमाही के दौरान दर्ज 9708 रुपये की तुलना में 16 प्रतिशत बढ़कर 11276 करोड़ रुपये हो गई। नतीजे घोषित होने के बाद एचयूएल के शेयर 20 अक्टूबर के सत्र में मामूली नुकसान के साथ बीएसई पर 2178.8 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए थे।

कबीर अहमद शाकिर को टाटा कम्युनिकेशंस के नए सीएफओ के रूप में किया नियुक्त

धीरूभाई से मिली Jio शुरू करने की मूल प्रेरणा: मुकेश अंबानी

आम आदमी को आज भी राहत, नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -