धीरूभाई से मिली Jio शुरू करने की मूल प्रेरणा: मुकेश अंबानी
धीरूभाई से मिली Jio शुरू करने की मूल प्रेरणा: मुकेश अंबानी
Share:

मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो आरम्भ करने के पीछे की मुख्य प्रेरणा उनके फादर धीरूभाई अंबानी हैं जो केवल एक हजार रुपये लेकर कुछ स्वपनों के साथ मुंबई आए थे। उन्होंने बताया कि किस प्रकार से जियो आरभिंक सफलता के पश्चात् आज देश का सबसे बड़ा नेटवर्क बन गया है। 

गौरतलब है कि एक स्कूल अध्यापक के बेटे धीरूभाई अंबानी लगभग 60 वर्ष पूर्व सिर्फ एक हजार रुपये लेकर मुंबई पहुंचे थे। उन्होंने एक व्यवसायी साम्राज्य खड़ा कर दिया। पूर्व नौकरशाह तथा भाजपा नेता एन।के। सिंह की पुस्तक 'पोर्ट्रेट ऑफ पावर: हाफ अ सेंचुरी ऑफ बीइंग ऐट रिंगसाइड' के विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने रिलायंस की सफलता की स्टोरी बताई।

वही उन्होंने यह भी बताया कि किस प्रकार से जियो आरभिंक सफलता के पश्चात् आज देश का सबसे बड़ा नेटवर्क बन गया है। मुकेश ने बताया कि उनके पिता धीरूभाई अंबानी एक विद्यालय अध्यापक के बेटे थे। वह केवल एक हजार रुपये लेकर कुछ सपनों के साथ मुंबई आये थे तथा यह मानते थे कि जो व्यक्ति भविष्य के व्यवसाय तथा सही प्रतिभा में इन्वेस्टमेंट करते हैं, वे अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके फादर हमेशा नई तकनीक अपनाने पर जोर देते थे तथा इसी कारण रिलायंस ग्रुप पेट्रोकेमिकल, टेक्सटाइल से आगे बढ़ते हुए टेलीकॉम व्यवसाय में उतरा तथा रिलायंस जियो इन्फोकॉम (Jio) का जन्म हुआ। 

आम आदमी को आज भी राहत, नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के भाव

जानिए क्या है एसबीआई, एचडीएफसी, पीएनबी और कैनरा बैंक की नई ब्याज दरें

Sunteck रियल्टी आवासीय परियोजना के लिए 50 करोड़ जमीन का करेगी अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -