सेंसेक्स, निफ्टी में तेजी, देखे आज के टॉप परफार्मिंग स्टॉक्स
सेंसेक्स, निफ्टी में तेजी, देखे आज के टॉप परफार्मिंग स्टॉक्स
Share:

लगातार दूसरे दिन, धातु, उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं और बैंक शेयरों में प्रगति ने गुरुवार को भारतीय इक्विटी सूचकांकों में वृद्धि की। उत्साहजनक वैश्विक संकेतों के बल पर घरेलू सूचकांकों में लगातार दो सत्रों में उल्लेखनीय सुधार हुआ है।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 427 अंक या 0.80% की बढ़त के साथ 54,178 पर बंद हुआ, जबकि  एनएसई निफ्टी 143 अंक या 0.89% की बढ़त के साथ 16,133 पर बंद हुआ। मिड- और स्मॉल-कैप इक्विटी ने दिन को मजबूती से समाप्त किया, निफ्टी मिडकैप 100 1.35 प्रतिशत और छोटे पूंजीकरण शेयरों में 1.57% की वृद्धि हुई।

एनएसई के 15 सेक्टर गेज हरे रंग में समाप्त हुए। एनएसई प्लेटफॉर्म को उप-सूचकांकों निफ्टी मेटल, निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और निफ्टी बैंक द्वारा पछाड़ दिया गया था, जिसमें क्रमशः 3.79%, 2.64% और 1.74% तक की वृद्धि देखी गई थी। दूसरी ओर निफ्टी एफएमसीजी में 0.8 फीसदी तक की गिरावट के साथ कुछ कमजोरी दिखी।

जैसे ही ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में बोरिस जॉनसन के संभावित प्रस्थान की खबर फैली, यूके के बाजारों में वृद्धि हुई। अमेरिकी शेयर वायदा में मजबूत रुख के अनुरूप यूरोपीय बाजारों में भी तेजी के साथ तेजी आई। एशियाई शेयरों में भी तेजी आई, जिससे घरेलू बाजारों में निवेशकों का विश्वास बढ़ा।

कच्चे तेल का वायदा आज 100 अमरीकी डालर प्रति बैरल के दोनों ओर मंडराने में कामयाब रहा, जो उत्साहित राष्ट्रीय प्रवृत्ति को बनाए रखने में भी बहुत महत्वपूर्ण कारक था। ब्रेंट क्रूड में मंगलवार को 9 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई थी, जिससे मुद्रास्फीति से संबंधित कुछ चिंताओं को शांत किया गया था।

अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक-कोरिया ने किया करार

नेपाल चुनाव आयोग ने 18 नवंबर को आम चुनाव का प्रस्ताव रखा

अरुण जेटली मेमोरियल के पहले सम्मलेन में भाग लेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -