अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक-कोरिया ने किया करार
अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक-कोरिया ने किया करार
Share:

बेंगलूर: कोरिया गणराज्य, जो इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोबाइल क्षेत्र में एक वैश्विक पावरहाउस है, और कर्नाटक, प्रौद्योगिकी में एक अग्रणी राज्य है, के बीच संबंधों को मजबूत करना, द्विपक्षीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा।

कोरिया गणराज्य के समूह, जिसका नेतृत्व भारत में राजदूत चांग जे-बोक ने किया था, ने मुख्यमंत्री के साथ द्विपक्षीय सत्र आयोजित किया।

बोम्मई ने कहा कि कोरिया और कर्नाटक के बीच लंबे समय से संबंध हैं और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ उच्च गुणवत्ता वाले सामानों का उत्पादन करने के लिए कोरिया की प्रशंसा की। "एक सक्षम श्रम शक्ति के साथ, भारत और कर्नाटक राज्य खुद को महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्थाओं के रूप में स्थापित कर रहे हैं। भारत निवेशकों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प रहा है। देश में प्रवेश करने वाले सभी एफडीआई का लगभग 38% राज्यों की ओर निर्देशित है, जिसमें कर्नाटक पैक का नेतृत्व कर रहा है "बोम्मई ने कहा।

दुनिया में अधिकांश दुनिया भर में अनुसंधान और विकास सुविधाएं कर्नाटक में स्थित हैं, जो दुनिया के प्रौद्योगिकी-आधारित उद्योग का केंद्र भी है। बोम्मई ने दक्षिण कोरियाई टीम को कहा कि कोरिया और कर्नाटक के बीच सहयोग दोनों पक्षों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अत्यधिक फायदेमंद होगा।

मुख्यमंत्री ने कोरियाई प्रतिनिधिमंडल को नवंबर में होने वाले बेंगलुरु टेक समिट और कर्नाटक ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए गर्मजोशी से आमंत्रित किया।

लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

'आप मेरे बड़े भाई...', धोनी के जन्मदिन पर भावुक हुए कोहली, यूँ दी बधाई

गिरफ्तार हुए टाटा पावर ग्रिड के 3 सीनियर अधिकारी, लगा ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -