शेयर मार्किट में लगातार तीसरे दिन तेज़ी  ,सेंसेक्स, निफ्टी इतनी अंको की बढ़त के साथ हुए बंद
शेयर मार्किट में लगातार तीसरे दिन तेज़ी ,सेंसेक्स, निफ्टी इतनी अंको की बढ़त के साथ हुए बंद
Share:

भारतीय इक्विटी सूचकांक सप्ताहांत शुक्रवार को एक सकारात्मक नोट पर समाप्त हुए, । जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मौत के बाद एशियाई बाजारों में शेयर सपाट हो गए। एक विधायी चुनाव में कार्यालय के लिए दौड़ते समय, उन्हें गोली मार दी गई  थी अमेरिकी स्टॉक फ्यूचर्स भी गिर गया, जो वॉल स्ट्रीट के लिए एक अस्थिर शुरुआत की ओर इशारा करता था।

एनएसई का व्यापक निफ्टी शुक्रवार को 88 अंक या 0.54 प्रतिशत की बढ़त के साथ 16,221 पर बंद हुआ, जबकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 303 अंक या 0.56 प्रतिशत बढ़कर 54,482 पर बंद हुआ। मिड और स्मॉल-कैप शेयरों ने बंद में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें निफ्टी मिडकैप 100 0.28 प्रतिशत और स्मॉल-कैप्स 0.31 प्रतिशत ऊपर थे।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 13 सेक्टर गेज हरे रंग में समाप्त हुए। एनएसई प्लेटफॉर्म को उप-सूचकांकों निफ्टी बैंक और निफ्टी एफएमसीजी द्वारा पछाड़ दिया गया था, जिसमें क्रमशः 0.58 प्रतिशत और 0.53 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई।

दूसरी ओर निफ्टी मेटल ने 0.8% तक की गिरावट के साथ कमजोरी प्रदर्शित की

इसके अलावा, टीसीएस  दिन में बाद में वित्त वर्ष 2022-23 (FY23) के लिए अपनी पहली तिमाही (Q1) आय सत्र की घोषणा करने के लिए निर्धारित है।

इसके अलावा विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने जून में 50,203 करोड़ रुपये के भारतीय शेयरों की बिक्री की, जिससे यह अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा आक्रामक दर में वृद्धि पर दो वर्षों में सबसे खराब शुद्ध बहिर्वाह बन गया, स्थानीय इक्विटी के उच्च मूल्यांकन के साथ मुद्रास्फीति में वृद्धि हुई। इसने एफपीआई द्वारा लगातार 9 वीं मासिक निकासी को भी चिह्नित किया।

भुवनेश्वर पहुंची द्रौपदी मुर्मू का पारंपरिक नृत्य गीत के साथ हुआ भव्य स्वागत, CM ने किया सम्मानित

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने ओडिशा में बीजद, भाजपा नेताओं से मुलाकात की

इस मशहूर अभिनेता को हुई 2 साल की जेल, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -