सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार चौथे दिन देखी गई बढ़त

May 10 2021 04:45 PM
सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार चौथे दिन देखी गई बढ़त

भारतीय इक्विटी बेंचमार्क सूचकांकों ने सोमवार के कारोबार सत्र को उच्च नोट पर बंद कर दिया, जो कि फार्मास्युटिकल्स और मेटल शेयरों में बढ़त के कारण बढ़ा। बीएसई सेंसेक्स 496502 अंक की तेजी के साथ 296 अंक पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 119.20 अंक बढ़कर 14,942.40 अंक पर बंद हुआ। कुल मिलाकर बाजार की स्थिति सकारात्मक थी क्योंकि 2,056 शेयर उच्च अंत में जबकि 1,052 बीएसई पर कम समाप्त हुए। 

निफ्टी पर कोल इंडिया, यूपीएल, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, आईओसी, और टाटा मोटर्स शीर्ष लाभार्थियों में से थे, जबकि श्री सीमेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में प्रमुख थे। निफ्टी फार्मा और मेटल इंडेक्स NSE पर 3 प्रतिशत बढ़े अन्य सूचकांकों में, निफ्टी मेटल इंडेक्स दिन में 3.14 प्रतिशत बढ़ा। लौह अयस्क वायदा के रूप में प्राप्त धातु के शेयरों में वृद्धि हुई है और वैश्विक आर्थिक सुधार के कारण तंग आपूर्ति और मजबूत मांग के बीच तांबे की कीमतों में रिकॉर्ड गिरावट आई है।

फार्मा इंडेक्स सिप्ला के बाद ड्रगमैकर्स में बढ़त के साथ 3 प्रतिशत पर पहुंच गया। घरेलू शेयर बाजार में लगातार चौथे सत्र में खरीदारी के बीच भारतीय रुपया दिन के अंत में 73.34 प्रति डॉलर, एक नए उच्च स्तर पर पहुंच गया।

झारखंड: मछली पकड़ने डैम गए 3 बच्चों की डूबने से मौत

बिहार में दो युवकों की गला रेतकर हत्या, नहर किनारे मिली लाश

दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश- दवाओं की कालाबाज़ारी रोकने के लिए सख्त कदम उठाए सरकार