गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए क्या है सेंसेक्स और निफ़्टी का हाल

मुंबई: भारतीय इक्विटी बाजार सोमवार को एक अस्थिर सत्र के बाद सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ सपाट बंद हुआ, जिसमें निफ्टी 50 ने 17,850 के स्तर को देखा, जबकि सेंसेक्स ने 60,000 अंक बनाए रखा। क्लोजिंग बेल पर 30-शेयर बीएसई इंडेक्स लगभग 20 अंकों की बढ़त के साथ 60,078 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई ब्लू-चिप गेज शुक्रवार को अपने पिछले बंद से 2 अंक ऊपर 17,855 पर बंद हुआ।

बाजार की चौड़ाई भी सपाट रही क्योंकि निफ्टी के 15 शेयर सूचकांक में गिरावट के 15 शेयरों के मुकाबले आगे बढ़े। मारुति, टाटा मोटर्स, एमएंडएम और ओएनजीसी शीर्ष लाभार्थियों में से थे, जबकि एचसीएल टेक, डिविज लैब, विप्रो और टेक महिंद्रा पिछड़ रहे थे। आईटी और फार्मास्युटिकल में भारी मुनाफावसूली ने ऑटो शेयरों में तेज रिकवरी के प्रभाव को सीमित कर दिया। इसके अलावा, वित्तीय और रियल्टी सूचकांकों ने आज लाभ बढ़ाया।

कारोबारी सत्र के दौरान सेक्टोरल गेज निफ्टी आईटी में 2.8 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई क्योंकि बाजार सहभागियों ने सितंबर तिमाही की आय से पहले मुनाफावसूली करना पसंद किया। निफ्टी ऑटो इंडेक्स सेक्टोरल इंडेक्स में टॉप गेनर था, जो शुक्रवार के बंद सत्र से 3% अधिक था। ऑटो शेयरों ने सोमवार को एक मजबूत अपट्रेंड देखा क्योंकि पिछले कुछ महीनों से लगातार खराब प्रदर्शन, अक्टूबर से मांग परिदृश्य में सुधार की उम्मीद और वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी के बारे में चुनिंदा कंपनियों की सकारात्मक टिप्पणी ने निवेशकों को ओईएम में गुणवत्ता नामों के बारे में आश्वस्त किया।

महंत नरेंद्र गिरी की 'अंतिम वसीयत' आई सामने, जानिए किसको बनाया अपना उत्तराधिकारी

Video: किसान यूनियन के अध्यक्ष भानु प्रताप बोले- 'भारत बंद' एक आतंकी करतूत, इसमें कोई सहयोग न करे...

पीएम मोदी ने किया 'आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन' का शुभारंभ, प्रत्येक भारतीय को मिलेगा हेल्थ ID

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -