सेंसेक्स, निफ्टी में चौथे दिन भी बढ़त; ऑटो स्टॉक्स बहुत तेज़ी से बढे
सेंसेक्स, निफ्टी में चौथे दिन भी बढ़त; ऑटो स्टॉक्स बहुत तेज़ी से बढे
Share:

सोमवार को, ऑटो, धातु, वित्त और रिलायंस इंडस्ट्रीज क्षेत्रों में मजबूत खरीदारी से मूड को बढ़ावा मिलने के कारण शेयरों में लगातार चौथे दिन तेजी आई। एनएसई निफ्टी50 17,300 अंकों की सीमा को पार करते हुए 182 अंक या 1% की बढ़त के साथ 17,340 पर बंद हुआ, जबकि बीएसई सेंसेक्स 545 अंकों या 0.95 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 58,116 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स में महिंद्रा एंड महिन्दरा (एमएंडएम), रिलायंस, मारुति सुजुकी, भारती एयरटेल, पावर ग्रिड, कोटक बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, एनटीपीसी, एसबीआई, एक्सिस बैंक और टाइटन सबसे ज्यादा लाभ में रहे। सन फार्मा, एचयूएल, नेस्ले, टीसीएस, एचडीएफसी और एशियन पेंट्स 2.5% तक गिरकर नकारात्मक पक्ष पर सबसे पीछे रहे।

बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप दोनों सूचकांकों में समग्र बाजार में 1.5% की बढ़त देखी गई। सेक्टर-वार, निफ्टी ऑटो इंडेक्स में 3.3%, निफ्टी PSB और मेटल इंडेक्स में 1.5% की वृद्धि हुई। एकमात्र सूचकांक जो 0.08 प्रतिशत तक गिर गया, वह निफ्टी फार्मा सूचकांक था।  बीएसई पर 2,299 शेयर चढ़ गए, जबकि 1,161 में गिरावट आई, जिसके परिणामस्वरूप सकारात्मक कुल बाजार चौड़ाई हुई।
इस बीच, देश में सबसे बड़े घरेलू वित्तीय निवेशक और बीमाकर्ता भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के शेयर 0.80% बढ़कर 683.25 रुपये पर बंद हुए।

सन फार्मा, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंडसइंड बैंक, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट्स और टीसीएस, इसके विपरीत, सभी ने नकारात्मक वित्तीय परिणामों की सूचना दी।

जैसा कि निवेशकों ने कॉर्पोरेट रिपोर्टों के एक और दौर को अवशोषित किया, यूरोपीय बाजारों को नए महीने की शुरुआत करने के लिए सोमवार को कम कर दिया गया। सुबह के मध्य तक, पैन-यूरोपीय स्टॉक्स 600 1.9% ऊपर था, जबकि अभी भी मुश्किल से अपनी फ्लैट लाइन पर था।

अफेयर के 58 साल बाद मुमताज ने किया खुलासा, क्यों नहीं की थी शम्मी कपूर से शादी?

क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन करोगे ? शिवपाल यादव ने दिया जवाब

क्या इमरान खान ने अपनी पार्टी को फायदा पहुंचने के लिए सीपीईसी को मंज़ूरी दी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -