भारी गिरावट के साथ 22 जनवरी को बन हुआ बाजार, जानिए क्या था निफ़्टी का हाल
भारी गिरावट के साथ 22 जनवरी को बन हुआ बाजार, जानिए क्या था निफ़्टी का हाल
Share:

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स 746 अंक फिसलकर शुक्रवार को 48,878.54 अंक पर बंद हुआ, जिससे इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस, हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में नुकसान हुआ। बीएसई सूचकांक 746.22 अंक या 1.50 पीसी की गिरावट के साथ 48,878.54 पर बंद हुआ। यह एक महीने में बेंचमार्क के लिए सबसे बड़ी एकल-दिवस गिरावट थी। पिछले एक सप्ताह में यह तीसरा उदाहरण है जब निफ्टी में 1 पीसी या उससे अधिक की गिरावट आई है।

इसी तरह, एनएसई निफ्टी 50 218.45 अंक या 1.5 पीसी टूटकर 14,371.90 अंक पर बंद हुआ। 4 पर्सेंट से ज्यादा की गिरावट के साथ एक्सिस बैंक सेंसेक्स पैक में सबसे ऊपर था, जिसके बाद एशियन पेंट्स, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज थे। दूसरी ओर, बजाज ऑटो, हिंदुस्तान यूनिलीवर, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (टीसीएस), बजाज फिनसर्व और इंफोसिस के शेयर लाभ में रहे।

सेक्टोरियल इंडेक्स के बीच, निफ्टी बैंक आज के सत्र में 1,000 अंक से अधिक गिर गया, जो लगभग एक महीने में सबसे कम हो गया। आज के सत्र में पीएसयू बैंक इंडेक्स में भी 3pc की गिरावट आई है। निफ्टी मेटल इंडेक्स आज के सत्र में शीर्ष सेक्टोरल लैगर्ड था, जो 3.9 पीएस का निचला स्तर था। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में 2.8 pc की गिरावट आई। निफ्टी ऑटो इंडेक्स ने दुपहिया वाहन बजाज ऑटो और हीरो मोटोकॉर्प में ट्रेंड शिष्टाचार का लाभ उठाया। सूचकांक 1.4 pc अधिक समाप्त हुआ। बेंचमार्क की तुलना में व्यापक बाजारों में गिरावट आई, लेकिन भार कम था। कारोबार के अंत में निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 1.2 pc की गिरावट आई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.6pc की गिरावट आई। स्टॉक एक्सचेंज डेटा के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशक पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार बने रहे क्योंकि उन्होंने आज 1,614.66 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव

स्टॉक इन फोकस: जेके टायर के तिमाही मुनाफे में आई इतने करोड़ की तेजी

एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -