स्टॉक इन फोकस: जेके टायर के तिमाही मुनाफे में आई इतने करोड़ की तेजी

By Emmanual Massey
Jan 22 2021 03:14 PM
स्टॉक इन फोकस: जेके टायर के तिमाही मुनाफे में आई इतने करोड़ की तेजी

जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 31 दिसंबर को समाप्त तीसरी तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ में 230.46 करोड़ रुपये में कई गुना वृद्धि दर्ज की है, जो कि मजबूत बिक्री और अनुकूल विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव से लाभान्वित हुआ है। जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों के विकास के कारण, मिड-सेशन के दौरान शुक्रवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 16.59 प्रतिशत बढ़कर 134.90 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।

कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 10.27 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ-सांत्वना पोस्ट किया था, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज ने एक नियामक फाइलिंग में कहा- पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में समीक्षाधीन अवधि के दौरान परिचालन से समेकित राजस्व 2,769.28 करोड़ रुपये / 2,199.80 करोड़ रुपये था। टायर प्रमुख ने कहा-'' इस तिमाही के लिए असाधारण वस्तुओं में 40.18 करोड़ रुपये का विदेशी मुद्रा का उतार-चढ़ाव शामिल है।

प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रघुपति सिंघानिया ने कहा'' जेके टायर ने Q3 में बिक्री और लाभप्रदता के मामले में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। यह बड़े पैमाने पर यात्री, वाणिज्यिक वाहन के साथ-साथ खेत के टायर की बढ़ती मांग से प्रेरित था। ''
उन्होंने आगे कहा कि परिचालन क्षमता में सुधार और ब्याज लागत में कमी पर ध्यान केंद्रित करना, बेहतर लाभप्रदता में योगदान देता है। सिंघानिया ने कहा कि तीसरी तिमाही के दौरान भारत में कंपनी की सभी 9 इकाइयाँ 96 प्रतिशत क्षमता के उपयोग के साथ संचालित हुईं।

एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

मुंबई में बढे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

29,300USD के स्तर तक गिरा बिटकॉइन