सेंसेक्स 610 अंक से बढ़कर 52,154 पर हुआ बंद
सेंसेक्स 610 अंक से बढ़कर 52,154 पर हुआ बंद
Share:

बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में खरीदारी के चलते भारतीय शेयर बाजारों में सोमवार को तेजी रही। एमिड में कोविड -19 संक्रमण, बजट बूस्ट और आर्थिक पुनरुद्धार शामिल थे, फ्रंटलाइन इंडेक्स में आज 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हुई जबकि मिडकैप शेयरों ने अपने लार्ज-कैप साथियों से बेहतर प्रदर्शन किया। फ्रंटलाइन बीएसई सेंसेक्स 610 अंक या 1.18 प्रतिशत की बढ़त के साथ पहली बार 52,000 अंक के ऊपर 52,154 के स्तर पर बंद हुआ। इंट्रा-डे ट्रेड में, सूचकांक ने 52,177.5 के स्तर पर रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल की। एक्सिस बैंक ने दिन का अंत इंडेक्स पर टॉप गेनर के रूप में किया, जिसके बाद आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी, इंडसइंड बैंक और एचडीएफसी बैंक में लाभ हुआ, जो 2 प्रतिशत से 4 प्रतिशत के बीच रहा। हालांकि, टीसीएस, डॉ रेड्डीज लैब्स, टेक महिंद्रा, एचयूएल, एशियन पेंट्स, और एचसीएल टेक, सभी में 1.8 प्रतिशत तक की हानि हुई, इसमें कैप लाभ हुआ।

दूसरी ओर, एनएसई का निफ्टी 50, इंट्रा-डे के कारोबार में रिकॉर्ड 15,157 अंक, 151 अंक या 1 प्रतिशत की तेजी के साथ 15,327 के उच्च स्तर पर पहुंच गया।  एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी लाइफ, टीसीएस, डॉ रेड्डीज लैब्स, ग्रासिम और टेक एम इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट आई। सेक्टोरल फ्रंट पर, निफ्टी बैंक इंडेक्स ने इस शो को चुरा लिया और इंट्रा-डे ट्रेड में 1,200 अंक ऊपर 37,309 स्तरों के नए शिखर पर पहुंच गया। सूचकांक 1,197 अंक बढ़कर 37,306 के स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावा, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स और प्राइवेट बैंक इंडेक्स प्रत्येक में लगभग 3 प्रतिशत अधिक है। वहीं, निफ्टी आईटी और मेटल इंडेक्स 0.4 फीसदी गिरकर बंद हुए।

वाशिंगटन से कोविड-19 टीके और नई राजकोषीय सहायता के रोलआउट के बारे में आशावाद पर एक ताजा शिखर हिट करने के लिए वैश्विक शेयरों में 11 वें दिन तेजी आई, जबकि मध्य पूर्व में तनाव ने तेल को 13 महीने तक ऊंचा कर दिया।

किसान आंदोलन: 'किसानों को बांटे शराब, अब आंदोलन हमें चलना है....', कांग्रेस नेत्री का वीडियो वायरल

किराए पर मकान दिलाने के बहाने तलाकशुदा के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

सीएम ममता का दावा, कहा - स्वास्थ्य क्षेत्र में पूरे देश में अव्वल है बंगाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -