साल के आखिरी दिन ठीक ठाक रहा बाजार, सेंसेक्‍स 103 अंक नीचे लुढ़का
साल के आखिरी दिन ठीक ठाक रहा बाजार, सेंसेक्‍स 103 अंक नीचे लुढ़का
Share:

 2019 के आखिरी कारोबारी सत्र की शुरुआत में भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखी गई। सेंसेक्‍स और निफ्टी मंगलवार को गिरावट के साथ खुले थे । यह खबर लिखे जाते समय सेंसेक्‍स 103.08 अंकों की गिरावट के साथ 41,454.92 पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी भी 31 अंक लुढ़क कर 12,224.85 पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी50 में शामिल कंपनियों में सबसे ज्यादा गिरावट टेक महिंद्रा में (1.55 फीसद) दर्ज की गई। 

सेंसेक्‍स में मौजूद 30 कंपनियों में से सिर्फ 5 हरे निशान में कारोबार करते नजर आए। 25 कंपनियां गिरावट के साथ कारोबार कर रही थीं। सेंसेक्‍स में शामिल जिन कंपनियों में सबसे अधिक तेजी देखी गई उनमें एल एंड टी, हिंदुस्‍तान यूनिलीवर, सन फार्मा, एक्सिस बैंक और पावरग्रिड शामिल हैं। 

निफ्टी50 में मौजूद इन्‍फ्राटेल, सिप्‍ला, यस बैंक, GAIL और डॉ. रेड्डीज के शेयरों में तेजी देखी गई। इसके साथ , टेक महिंद्रा, हीरो मोटोकॉर्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आयशर मोटर्स और विप्रो के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। सेक्‍टोरल सूचकांकों की बात करें तो सिर्फ निफ्टी रियल्‍टी, निफ्टी फार्मा, निफ्टी मेटल, निफ्टी मीडिया और निफ्टी एफएमसीजी ही हरे निशान में कारोबार करते नजर आ सकते है । रुपये की शुरुआत मंगलवार को मजबूती के साथ हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 5 पैसे की बढ़त के साथ 71.26 के स्तर पर खुला। इसके अलावा , पिछले कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 71.31 के स्तर पर बंद हुआ था।

Digital Payment न लेने वाले दुकानदारों पर सरकार ने की सख्ती, देना पड़ सकता है 5,000 रुपये प्रतिदिन का जुर्माना

आयकर विभाग ने की छापेमारी, पोंजी घोटाले से जुड़ा है मामला

PAN को आधार से लिंक करने के लिए महज एक दिन शेष, जल्दी करें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -