PAN को आधार से लिंक करने के लिए महज एक दिन शेष, जल्दी करें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान
PAN को आधार से लिंक करने के लिए महज एक दिन शेष, जल्दी करें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान
Share:

नई दिल्ली: क्या आपने अपने Aadhaar नंबर को अपने PAN कार्ड से लिंक कराया है? यदि नहीं किया है तो अभी फ़ौरन दोनो को लिंक कराएं वरना आपको भारी नुकसान हो सकता है. ज़ी बिज के मुताबिक, 31 दिसंबर तक यदि आपने दोनो को लिंक नहीं किया तो 1 जनवरी से आपका पैन ऑपरेटिव नहीं माना जाएगा. आपके पास केवल कल रात 12 बजे समय तक का ही शेष बचा है.  आप https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home पर जाकर "Link Aadhaar" पर क्लिक करें और अपनी जानकारी सबमिट कर सकते हैं.

आपके पैन कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए अब केवल कुछ घंटे ही शेष बचे हैं. यदि आप इसे लिंक करना नहीं जानते हैं तो किसी की सहायता से ऐसा कर सकते हैं. दरअसल वित मंत्रालय के अनुसार, यदि आपका पैन कार्ड आपके आधार से लिंक नहीं होगा तो आपको बैंक, इनकम टैक्स (Income Tax), निवेश या लोन से जुड़े काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में जल्द से जल्द ये काम पूरा कर लें.

इस लिंक करने के प्रोसेस को आप किसी बोझ के जैसे न समझें. सरकार के मुताबिक,  पैन को आधार से लिंक करने से नकली पैन कार्ड पकड़ में आ रहे हैं. वहीं मल्टीपल पैन कार्ड की समस्या भी समाप्त करने में सहायता मिलने की उम्मीद है. यदि किसी ने आपके नाम से बगैर आपकी जानकारी पैन कार्ड बनवा रखा हो या बेजां इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहा हो तो उसे भी पकड़ने में मदद मिलेगी.

सोने चांदी की कीमत में आया बड़ा बदलाव, जानिए क्या है आज के भाव

सस्ती होने पर भी नहीं बिक रही अफ़ग़ानिस्तान और टर्की से आई प्याज़, ये है कारण

flipkart ,amazon को टक्कर देने और E-Commerce सेक्टर में अपना हाथ जमाने के लिए तैयार है Reliance

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -