सेंसेक्स में गिरावट जारी, निफ्टी 17,100 के नीचे
सेंसेक्स में गिरावट जारी, निफ्टी 17,100 के नीचे
Share:

 

वित्तीय और ऑटोमोबाइल शेयरों में बिकवाली के दबाव के कारण भारतीय बाजार सूचकांक बुधवार को लगातार छठे सत्र में गिरे। दोनों सूचकांकों ने उच्च शुरुआत की लेकिन अंतिम घंटे में अपने सभी लाभ खो दिए।

बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स 69 अंक या 0.12 प्रतिशत गिरकर 57,232 पर आ गया, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 29 अंक या 0.17 प्रतिशत गिरकर 17,063 पर आ गया।

दूसरी ओर, मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों ने निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.64 प्रतिशत और स्मॉल-कैप शेयरों में 1.16 प्रतिशत की तेजी के साथ उच्च नोट पर समापन किया।

एनएसई के पांच सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज और निफ्टी ऑटो इंडेक्स में क्रमश: 0.24 फीसदी और 0.21 फीसदी की गिरावट के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं।

निफ्टी का शीर्ष नुकसान ओएनजीसी था, जो 2.39 प्रतिशत गिरकर 161 रुपये पर आ गया। पिछड़ों में हीरो मोटोकॉर्प, एनटीपीसी, एलएंडटी और जेएसडब्ल्यू स्टील थे। दूसरी ओर कोटक महिंद्रा बैंक, टाइटन, इंडसइंड बैंक, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और मारुति सुजुकी इंडिया को फायदा हुआ।

एनटीपीसी, एलएंडटी, बजाज फिनसर्व, नेस्ले इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी ट्विन्स (एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक) को सेंसेक्स पर सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, उनके शेयरों में 1.40 प्रतिशत की गिरावट आई।

नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर बोली NCP- 'राजनीति के लिये हो रहा है इस्तेमाल'

भारत पहुंचा एक और राफेल, 36 में से 35 लड़ाकू विमान पहुंचे हिंदुस्तान

डीएमके ट्रांसजेंडर पार्षद आर गंगा ने अपने वार्ड के लिए बड़ी योजनाएं की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -