वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीनिवास तिवारी का निधन
वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीनिवास तिवारी का निधन
Share:

मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीनिवास तिवारी(93 ) का निधन हो गया.श्रीनिवास तिवारी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. वृद्धावस्था के कारण वे बीमारियों से घिर गए थे. उन्होंने गुरुग्राम के एस्कॉर्ट फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली.

बता दें कि श्रीनिवास तिवारी को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण मंगलवार को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों की सलाह पर बुधवार को उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था.जहां उनका आज निधन हो गया.

उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय तिवारी रीवा के सफ़ेद शेर के नाम से जाने जाते थे. 1972 में समाजवादी पार्टी से मध्‍यप्रदेश विधान सभा के लिए निर्वाचित हुए. और सन 1973 में इंदिरा गांधी के कहने पर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. सन 1977, 1980 एवं 1990 में विधान सभा के सदस्‍य रहे .

1980 में अर्जुन सिंह के मंत्रिमंडल में लोक स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री भी रहे.1985 में टिकट से वंचित किये जाने के बाद भी वे नहीं झूके .1990 में वह विधानसभा उपाध्यक्ष बनाए गए. 1993 में दिग्विजय सिंह के सत्ता में काबिज होने के बाद 10 साल तक वह विधानसभा अध्यक्ष रहे.

यह भी देखें

आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव : होगी सियासी उथल-पुथल

मेघालय में अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -