भारतीय सेना हिमाचल प्रदेश में करेगी भर्ती रैलियां, जल्द कराएं पंजीकरण
भारतीय सेना हिमाचल प्रदेश में करेगी भर्ती रैलियां, जल्द कराएं पंजीकरण
Share:

भारतीय थल सेना की तरफ से शीघ्र ही हिमाचल प्रदेश में बड़े स्तर पर सेना भर्ती रैलियां की जाएंगी। इस सिलसिले में सेना भर्ती कार्यालय, हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है। भर्ती रैलियों के जरिये बड़ी संख्या में युवाओं को भारतीय थल सेना में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। सेना भर्ती रैली को लेकर दिनांक, वक़्त तथा स्थान की जानकारी भी दी गई है। ये रैलियां 01 मार्च, 2021 से 16 मार्च, 2021 तक इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम, ऊना (हिमाचल प्रदेश) में होनी हैं। 

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आरभिंक दिनांक: 31 दिसंबर 2020 
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम दिनांक: 13 फरवरी, 2021

पदों का विवरण: 
सेना भर्ती रैली में हमीरपुर, बिलासपुर तथा ऊना आदि शहरों के युवाओं को अवसर प्राप्त होगा। वहीं, रैली के दौरान जेसीओ आरटी (जूनियर कमीशंड ऑफिसर- रिलिजियस टीचर) पदों तथा हवलदार (सर्वेयर ऑटोमेटेड कार्टोग्राफर) के पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ तथा हरियाणा (गुरुग्राम, मेवात, पलवल एवं फरीदाबाद को छोड़कर) के युवा अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं। 

ऐसे करें आवेदन:
15 फरवरी, 2021 के पश्चात् से रैली आरम्भ होने से पहले तक रजिस्ट्रड तथा योग्य आवेदकों को प्रवेश पत्र ई-मेल के जरिये भेजे जाएंगे। इस सिलसिले में ऑफिशियल पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।अधिसूचना के मुताबिक, भर्ती सेना के विभिन्न विभागों तथा पदों के लिए होगी। इनमें सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक (क्लर्क/एसकेटी), जूनियर कमीशंड ऑफिसर- रिलिजियस टीचर) पदों एवं हवलदार (सर्वेयर ऑटोमेटेड कार्टोग्राफर) के पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी।

एमपी पुलिस कॉन्सटेबल के 4000 पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरा विवरण

6432 पदों पर निकली वेकेंसी, मिलेगा आकर्षक वेतन

पंजाब में हजारों नई नौकरियों का मार्ग साफ, 10 सरकारी विभागों के पुनर्गठन को दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -