राजस्थान : विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने शैलजा कुमारी को दिया बड़ा पद
राजस्थान : विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने शैलजा कुमारी को दिया बड़ा पद
Share:

जयपुर : आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विपक्ष ने आज विभिन्न राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन कर दिया हैं. इसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की स्वीकृति के बाद गठित किया गया हैं. जहां राजस्थान में कुमारी शैलजा को स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया हैं. शुक्रवार को यह सूची प्रदेश के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय सचिव अशोक गहलोत द्वारा जारी की गई. 

सूची से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीनियर लीडर कुमारी शैलजा को राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरपर्सन बनाने के साथ ही दो सदस्यों की नियुक्ति भी की गई हैं. जिनमे ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनादि के नाम शामिल हैं. राजस्थान में स्क्रीनिंग कमेटी के गठन के साथ ही पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश, ओडिशा और मिजोरम में भी कमेटियों का गठन किया गया हैं. 

इन नियुक्तियों को इसलिए अधिक महत्पूर्ण समझा रहा है क्योंकि साल के अंत में राजस्थान में विस चुनाव आयोजित होंगे. कांग्रेस इसमें चुनावी रणनीतियों पर काम करते हुए नजर आएगी. गौरतलब है कि विस चुनाव में टिकटों के खेल में स्क्रीनिंग कमेटी का अहम योगदान रहता हैं. कुमारी शैलजा के बारे में बात की जाए तो वे इससे पहले साल 1990 में महिला कांग्रेस अध्यक्ष के पद को भी संभाल चुकी हैं. साथ ही वे कांग्रेस की सरकार में केंद्र सरकार में अलग-अलग पद भी संभाल चुकी हैं. 

रणदीप सुरजेवाला का आरोप, नोटबंदी के सबसे बड़े घोटाले में अमित शाह शामिल

निर्दोष लोगों के मारे जाने की बात करना देशद्रोह कैसे- कांग्रेस

कश्मीर पर परवेज मुशर्रफ सही थे, कश्मीरी आजादी ही चाहेंगे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -