निर्दोष लोगों के मारे जाने की बात करना देशद्रोह कैसे- कांग्रेस
निर्दोष लोगों के मारे जाने की बात करना देशद्रोह कैसे- कांग्रेस
Share:

सैफुद्दीन सोज और गुलाम नबी आजाद  कश्मीर मुद्दे पर दिए गए बयान से फसी कांग्रेस ने शुक्रवार को सफाई देते हुए कहा कि सेना या सुरक्षा बल के जवान जब भी कार्रवाई करते हैं तो उनकी कोशिश होती है कि कोई आतंकवादी या माओवादी न बचने पाए. उन्होंने कहा कि लेकिन कार्रवाई के दौरान कोई निर्दोष व्यक्ति न मारा जाए, इसकी बात करना एंटी नेशनल, देशद्रोह कैसे हो जाता है.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और आगे भी वह भारत का अभिन्न हिस्सा बना रहेगा. अगर कोई एक किताब बेचने के लिए 'सस्ते हथकंडे' अपना रहा है तो उससे शाश्वत सत्य नहीं बदल जाता है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.
कांग्रेस प्रवक्ता ने सैफुद्दीन सोज और गुलाब नबी आजाद के बयान को खारिज कर दिया है.  उन्होंने कहा, 'विभिन्न तरह के लोग हैं, विभिन्न तरह के बयान देते रहते हैं. हम इस तरह के बयान को पूरी तरह से खारिज करते हैं.'

गौरतलब है कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि घाटी में चल रहे सेना के ऑपरेशन में आतंकी कम नागरिक ज्यादा मारे जा रहे हैं.वहीं सैफुद्दीन सोज ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीरी आजादी चाहते हैं.  फ़िलहाल ये मुद्दा गरम हो गया है और सियासी गलियारों में फ़िलहाल इसकी ही गूंज है .

कश्मीर पर परवेज मुशर्रफ सही थे, कश्मीरी आजादी ही चाहेंगे...

गुलाम नबी आजाद के बयान को लश्कर का समर्थन, आया भूचाल

पाकिस्तान और कांग्रेस की विचारधारा एक जैसी: रविशंकर प्रसाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -