कश्मीर पर परवेज मुशर्रफ सही थे, कश्मीरी आजादी ही चाहेंगे...
कश्मीर पर परवेज मुशर्रफ सही थे, कश्मीरी आजादी ही चाहेंगे...
Share:

जम्मू-कश्मीर में चल रही राजनितिक उथल पुथल के बीच अब अब कांग्रेस के दिग्गज नेता सैफुद्दीन सोज विवादों में घिर गए है. विवादों में घिरने के पीछे कारण है, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के एक बयान का समर्थन करना. सैफुद्दीन सोज के इस बयान की बीजेपी ने कड़ी निंदा की है. 

यूपीए सरकार में मंत्री रह चुके सोज़ ने अपनी आने वाली किताब Kashmir: Glimpses of History and the Story of Struggle में कश्मीर के कई मामलो पर खुलकर अपने विचार रखे है. उन्होंने मुशर्रफ के उस बयान का भी समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा है था कश्मीरियों को अगर मौका मिले तो वो आजाद होना चाहेंगे, कश्मीरी न पाकिस्तान के साथ जाएंगे न भारत के साथ. 

वहीं इस किताब में लिखा है कि 1953 से आज तक कश्मीर मामले में सभी प्रधानमंत्रियों ने कुछ न कुछ गलती की है, फिर चाहे वो जवाहर लाल नेहरू हो या इंदिरा गाँधी. सोज ने इस किताब में लिखा है कि अगर कश्मीर मुद्दे को असल मायनों में सुलझाना है तो कश्मीर के लोगों को इस बात का भरोसा दिलाना होगा कि वो सभी इस माहौल में सुरक्षित है. वहीं इसके साथ ही सोज ने अपनी इस किताब में कश्मीर के कई पहलुओं का जिक्र करते हुए अटल सरकार और मनमोहन सरकार का भी जिक्र किया है. 

अब पासपोर्ट अधिकारी के समर्थन में बड़ी हस्तियां #IsupportVikasMishra पर

मप्र: कांग्रेस ने किया उप-मुख्यमंत्री के नाम का एलान

पत्थरबाजों का यूपी कनेक्शन, जांच में जुटा ख़ुफ़िया विभाग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -