यहां सेल्फी भटका सकती है पायलट का ध्यान, नियम तोड़ने पर मौत की सजा !

थाईलैंड के फुकेट आइलैंड पर बना बीच काफी चर्चित है. यहां पर पर सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा तक भी हो सकती है! थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनीके साथ कहा है कि पास में फ्लाइट उड़ने की वजह से लोगों को यहां सेल्फी लेने से मना किया जा रहा है और उन्हें ऐसा लगता है कि सेल्फी लेने से पास से उड़ रहे पायलट का ध्यान भटक सकता है और इससे एक गंभीर खतरा पैदा हो सकता है. 

अधिकारियों के मुताबिक़, नियम तोड़ने वाले टूरिस्ट को अधिकतम मौत की सजा भी दी जा सकती है और इसके लिए बीच पर एक घेरा बनाया जाएगा, जहां टूरिस्ट को सेल्फी लेने से मना किया जाएगा. बताया जाता है कि फुकेट आईलैंड पर स्थित एयरपोर्ट काफी व्यस्त रहता है और यहां लोग पास में उड़ते हवाईजहाजों के साथ अक्सर सेल्फी क्लिक करते हुए नजर आते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए यह पॉपुलर टूरिस्ट अट्रैक्शन भी है. 

फ़िलहाल सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फोटोज में जेट टूरिस्ट के बिल्कुल पास से गुजरते हुए आप देख सकते हैं. लेकिन, इन फोटोज की वजह से एयरपोर्ट के अधिकारी अब काफी परेशान हो गए हैं और अब तक वार्निंग दिए जाने के बावजूद टूरिस्ट सेल्फी लेने यहां आ रहे हैं. दुसरे और हवाईअड्डे के अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि कैसे तस्वीरें खींचने से फ्लाइट की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह ड्रोन या लेजर पेन से पायलट डिस्ट्रैक्ट हो सकते हैं, उसी तरह सेल्फी से भी ऐसा हो सकता है. 

 

कहीं नहीं देखी होगी फुटबॉल के प्रति ऐसे दीवानगी, शरीर पर 90 घंटे तक बनवाया टैटू

यहां अपना अनोखा रूप दिखाता है सूर्य, लोगों की स्किन जलाता नहीं, गलाता है

200 साल पुराने प्रेम पत्र की कीमत करोड़ों रु, लिखी हैं ये ख़ास बातें...

यह है इंसानी कुत्ता, दोस्तों और रिश्तेदारों को देखकर भौंकने लगता है इंसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -