यहां अपना अनोखा रूप दिखाता है सूर्य, लोगों की स्किन जलाता नहीं, गलाता है

यहां अपना अनोखा रूप दिखाता है सूर्य, लोगों की स्किन जलाता नहीं, गलाता है

कहा जाता है कि सूर्य का प्रकाश इंसान के लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है और यह कई सारी बीमारियों से मानव का बचाव करता है, लेकिन ब्राजील के साओ पाउलो में एक ऐसा गांव भी मौजूद है, जहां सूरज की किरणें यानी कि धूप लोगों के चेहरे और उनका शरीर गला देती हैं. जबकि आपने आज तक सूरज की किरणों से स्किन के जलने के बारे में ही सुना होगा. यहां पर लोग लोग दिन के बजाए रत में निकलना अच्छा समझते हैं. 

ब्राजील के साओ पाउलो के इस गांव का नाम है अरारस और यहां ज्यादातर खेती से जुड़े समुदाय के लोग ही निवास करते हैं. ऐसे में वो धूप में काम करने से बच नहीं सकते हैं. वहीं कुछ लोगों के पास तो धूप में काम करने के सिवा और कोई चारा है ही नहीं. धूप में निकलने की वजह से सूरज की किरणें उनको झुलसा कर रख देती हैं और इसके कारण त्वचा लाल और रूखी पड़ने लगती है और चेहरा भद्दा नजर आता है. 

यहां के लोगों की बात की जाए तो वे बहुत ही अजीबोगरीब और दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं, जिसका नाम है जेरोडर्मा पिगमेंटोसम. अतः इस बीमारी में धूप के कारण त्वचा जलते नहीं बल्कि गलती है. इस भयानक बीमारी के चलते यहां लोगों की जिंदगी भी मुश्किल बनी हुई है. जानकारों के मुताबिक, यूं तो यह बीमारी लाखों में किसी एक में पाई जाती है, लेकिन इस गांव की एक बड़ी आबादी इस बीमारी से पीड़ित है. यहां रहने वाले 800 में से करीब 600 लोग इस बीमारी से पीड़ित है. 

इस्लाम ही नहीं भगवान श्री कृष्ण से भी है 786 नंबर का संबंध, होश उड़ा देगा रहस्य

इस नदी में बन रही अजीब से आकृति, देखने वाले भी हैं हैरान

अब I am Fine की जगह इस्तेमाल करें ये नए वाक्य

इस लड़की की खूबसूरती बनी मुसीबत, विदेशी समझकर लोग खींच लेते हैं फोटो