Maruti कारों की इतनी डिमांड देख घूमने लग जाएगा आपका भी दिमाग
Maruti कारों की इतनी डिमांड देख घूमने लग जाएगा आपका भी दिमाग
Share:

इस फेस्टिव सीजन में लोग जम कर कारों की खरीददारी भी कर रहे है, जिसके कारण कार निर्माता कंपनियों को अपने प्रोडक्शन में वृद्धि करना पड़ रही है. हाल ही में देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बीते माह हुए कार प्रोडक्शन के आंकड़े भी जारी कर दिए है. जिससे पता चलता है, कि अधिकतर लोगों के घर में इस बार कार वाली दिवाली सेलिब्रेट करने वाली है.

सितंबर 2022 प्रोडक्शन: मारुति सुज़ुकी ने कंपनी में हुए पिछले यानि सितंबर माह में हुए प्रोडक्शन के आंकड़े भी पेश कर दिए है. आंकड़ों के मुताबिक बीते माह कंपनी में कुल 1,77,468 वाहनों का प्रोडक्शन भी कर चुकी है. इसमें से पैसेंजर वाहन की संख्या 1,73,929 है. सितंबर माह में हुआ वाहनों का प्रोडक्शन सुजुकी के ही अगस्त 2022 में हुए 1.6 लाख यूनिट्स के प्रोडक्शन से 11% अधिक है.

सबसे ज्यादा बनने वालीं कारें: मारुति सुजुकी ने मिनी और कॉम्पैक्ट कैटेगरी में 1,28,604 वाहनों का निर्माण भी किया है. जानकारी के मुताबिक सबसे अधिक  प्रोडक्शन कारों में ऑल्टो (Alto), वैगन आर (Wagon R), स्विफ्ट (Swift), बलेनो (Baleno), एस-प्रेसो (S-Presso), डिज़ायर (Dezire) और सिलेरियो (Celerio) जैसी कारें भी शामिल हो चुकी है.

इसलिए प्रोडक्शन हुआ ज्यादा: फेस्टिव सीज़न के चलते लोग दिल खोलकर खरीददारी भी करने में लगे हुए है. ऊपर से कंपनियां कॉम्पिटिशन के चलते अपनी-अपनी कारों पर जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर भी प्रदान कर रही है. वहीं वो लोग भी डिस्काउंट ऑफर का अच्छे से फायदा उठा रहे हैं, जो कोरोना के चलते कार नहीं ले पाए थे. इन सब चीजों के कारण से भी कार बाजार में इस बार अच्छी हलचल देखने के लिए मिल रही है.

मारुति टॉप सेलिंग कारें: इंडियन कार मार्केट में मारुति की बलेनो, वैगन-आर और ब्रेजा जैसी कारों कि जबरदस्त डिमांड भी बनी हुई है. दरअसल मारुति कंपनी हर सेगमेंट की कारों को बनाने के साथ-साथ उनका मूल्य बहुत किफ़ायत रखा है, साथ ही मारुति कार के पार्ट्स से लेकर मैकेनिक तक हर जगह आसानी से मिल रहे है. अपने इसी भरोसे के कारण मारुति अपने ग्राहकों के दिल पर राज कर रही है.

यदि नई कार लेने का बना रहे है मन तो इस तरह बेचें अपनी पुरानी कार

टीवीएस ने लॉन्च की 2022 की सबसे शानदार बाइक

देखिए हीरो विडा वी 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -